BREAKING NEWS

Delhi: हाई कोर्ट ने कहा- मसाज पार्लर की आड़ में होने वाली वेश्यावृत्ति रोकने के लिए कदम उठाए दिल्ली पुलिस◾Bihar News: उमेश कुशवाहा को फिर मिला मौका, बने रहेंगे जदयू की बिहार इकाई के अध्यक्ष◾Maharashtra: महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, रेलवे स्टेशन फुटओवर ब्रिज का गिरा एक हिस्सा, इतने लोग हुए घायल◾Mainpuri bypoll: डिंपल की अपील, मतदान से पहले अपने घर में ना सोएं सपा के नेता और कार्यकर्ता◾कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा- पार्टी के नेता नर्सरी के छात्र नहीं, जो एक दूसरे से बात नहीं कर सकते◾2019 Jamia violence: कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा स्पष्टीकरण◾दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दो हथियार सप्लायरों को किया गिरफ्तार, बिश्नोई गैंग से है संबंध◾Pakistan: इमरान खान ने कहा- वजीराबाद में तीन शूटरों मुझे जाने से मारने की कोशिश की थी◾भाजपा का दावा, केजरीवाल के करीबी लोग सत्येंद्र जैन के वीडियो करा रहे हैं लीक◾बीजेपी सरकारें बिना तुष्टीकरण के सशक्तीकरण करती हैं: मुख्तार अब्बास नकवी◾ब्लेक गोवर्स की शानदार हैट्रिक से पस्त हुई टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया ने 7-4 से दी पटखनी◾UP News: गाजीपुर में बड़ी सड़क दुर्घटना, अज्ञात वाहन ने कार को बुरी तरह कुचला, मौके पर 3 की मौत◾गुजरात ATS का एक्शन, पीएम मोदी को आपत्तिजनक ई-मेल भेजने वाले बदायूं के युवक को पकड़ा ◾कनाडा में भारतीय छात्र की मौत, रोड क्रॉस करते हुए ट्रक ने साइकिल को कुचला, पुलिस ने लिया तुरंत एक्शन◾अशोक गहलोत और सचिन पायलट के मसले को सुलझाने के लिए जयराम लेंगे कठोर निर्णय◾आजम खान का गंभीर आरोप, कहा- सपा कार्यकर्ताओं को धमकाने के लिए पुलिस, प्रशासन का उपयोग कर रही भाजपा◾Delhi News : भागीरथ पैलेस में लगी आग को बुझाने का अभियान चौथे दिन भी जारी◾दिल्ली: MCD चुनाव पर भाजपा की रणनीति, BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा- संविदा शिक्षकों को करेंगे नियमित◾सियासी पिच पर जीतने का प्रयास, ओडिशा के पदमपुर उपचुनाव के लिए तेज हुआ प्रचार◾हिमाचल में फिर खिलेगा कमल? पूर्व सीएम धूमल ने ठोका दावा- कांग्रेस खोखले दावे जनता के सामने परोस रही ◾

जेकेएलएफ के अध्यक्ष यासीन मलिक गिरफ्तार

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। उधर, हुर्रियत कॉन्फ्रेंस (एचसी) के दोनों धड़ों के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी तथा मीरवाइज मौलवी उमर फारूक को भी दिल्ली जाने से रोकने के लिए घर में नजरबंद कर दिया गया है। इन लोगों की आज दिल्ली में जाकर प्रदर्शन करने तथा इसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समक्ष 'कोर्ट अरेस्ट' की योजना थी।

अलगाववादियों के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने कल देर रात छापा मार कर श्री मलिक को मौसुमा स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि श्री मलिक को सात सितंबर को जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन की अगुवाई करने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था तथा उन्हें कल शाम को सिर्फ इसलिए रिहा किया गया था ताकि देर रात को उन्हें फिर से गिरफ्तार किया जा सके।

उन्होंने बताया कि श्री मलिक की गिरफ्तार करने का कोई कारण नहीं है सिर्फ उन्हें दिल्ली जाने से रोकने के लिए ऐसा किया गया है। गिलानी तथा फारूक की भी आज दिल्ली जाकर अदालत में गिरफ्तारी देने की योजना थी जिन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है।

शहर-ए-खास में कफ्र्यू जैसी पाबंदियां दूसरे दिन भी जारी

श्रीनगर के पुराने इलाके और शहर-ए-खास क्षेत्र में सुरक्षा कारणों से लगायी गयीं कफ्र्यू जैसी पांबदिया आज दूसरे दिन भी जारी हैं। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह इस राज्य के चार दिवसीय दौरे के लिए आज नई दिल्ली से रवाना हो गये। पुलिस के बताया कि किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए मौसुमा और सिविल लाइंस से लगे क्षेत्रों में भी आज कफ्र्यू जैसी पाबंदियां लगा दी गयी। हालांकि आज किसी संगठन ने हड़ताल अथवा प्रदर्शन करने की घोषणा नहीं की है। लेकिन गृहमंत्री की यात्रा के विरोध में हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों और जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट ने रविवार को आम हड़ताल की घोषणा की है।

ऐतिहासिक जामा मस्जिद के सभी गेट आज दूसरे दिन भी बंद रहे जहां पाबंदियों की वजह से शुक्रवार की नमाज अदा नहीं हो सकी थी। पुराने शहर और शहर-ए-खास के पांच पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में कल उस समय पाबंदियां लागू की गयीं जब हुर्रियत कांफ्रेस के नरम धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारूक के नेतृत्व में मुताहिद मजलिस -ए-उलेमा ने कल शुक्रवार की नमाज के बाद म्यांमार के रोहिंजा मुसलमानों के पक्ष में शांतिपूर्ण प्रदर्शन की घोषणा की। मीरवाइज को शुक्रवार को जामा मस्जिद में लोगों को संबोधित करने के कार्यक्रम को रोक दिया गया था और वह सात सितंबर की शाम से नजरबंद हैं।

पुलिस के अनुसार पुराने शहर के और शहर-ए-खास के नवहट्टा,सफा कदाल,एम आर गुंज, रैनवाडी और खानयार में पाबंदियां लगायी गयी हैं। इसके अलावा मैसुमा और सिविल लाइंस क्षेत्रों में भी आज पांबदियां लागू कर दी गयीं।