BREAKING NEWS

डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : CM केजरीवाल◾शिया वक्फ बोर्ड ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 1 लाख से ज्यादा लोग मारने की बनाई थी योजना◾कोरोना वायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में आवश्यक उपकरणों का स्टॉक मौजूद, PPE और वेंटिलेटर की खरीद शुरु◾देश में कोरोना फैलने के लिए अनिल देशमुख ने दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार◾कोरोना संकट से जारी जंग में मदद के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए आपात पैकेज की दी मंजूरी◾महाराष्ट्र कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे को MLC बनाने का लिया निर्णय, राज्यपाल को भेजेंगे प्रस्ताव ◾कोरोना संकट : ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र से किया ये अनुरोध◾गुजरात में कोरोना के 55 नए मरीज, अकेले अहमदाबाद के 50 लोग हुए संक्रमित◾PM मोदी ने किया ट्रम्प का समर्थन, कहा- मुश्किल वक्त ही दोस्तों को लाती है करीब◾जमात प्रमुख मौलाना साद के ठिकाने का हुआ खुलासा, पुलिस फिलहाल नहीं करेगी पूछताछ ◾झारखंड में कोरोना वायरस से 1 की मौत, मरीजों की संख्या एक दिन में तिगुनी हुई ◾Coronavirus : अमेरिका में मरने वालों की संख्या 14000 के पार, 11 भारतीयों के मौत की पुष्टि◾चीन में कोविड-19 के 63 नए मामलें सामने आए, अबतक करीब 3,335 लोगों की हुई मौत ◾पूरे विश्व कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई ◾कोविड-19 : देश में 5,734 संक्रमित मामलों की पुष्टि वहीं 166 लोगों की अब तक मौत◾Covid-19 : दवा मिलने पर भारत के फैसले से डोनाल्ड ट्रम्प के सुर बदले नजर आए, कहा- थैंक्यू PM मोदी ◾कोरोना संकट : सरकार ने 20 करोड़ महिलाओं के जनधन खातों में पांच-पांच सौ रूपये की सहायता राशि डाली ◾देश में कोरोना का कहर जारी, वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हजार के पार,140 से ज्यादा लोगों की मौत◾जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के खिलाफ होगा मामला दर्ज, दिया हुआ समय-सीमा समाप्त : अनिल विज ◾Covid 19 : लखनऊ समेत 15 जिलों में चुनिंदा इलाकों को किया जायेगा सील◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लखवी का भांजा सहित 6 आतंकी ढेर ,एक जवान शहीद, दो घायल

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है । सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करने में सफलता पाई है। यह मुठभेड़ बांदीपोरा के हाजिन इलाके के जामिया मोहल्ले में चल रही है। सुरक्षा बलों ने मुंबई आतंकी हमले के आरोपी जकीरउर रहमान लखवी के भांजे समेत 6 आतंकियों को मार गिराया है। शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं। सभी पाकिस्तानी आतंकी बताए जा रहे हैं।

#FLASH: #Hajin encounter ends, total 6 LeT terrorists gunned down, out of which one is Owaid, Abdul Rehman Makki's son & 26/11 Mumbai attack mastermind Zakiur Rehman Lakhvi's nephew. Arms & ammunition also recovered. pic.twitter.com/kASZlU842K

— ANI (@ANI) November 18, 2017

सेना का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। क्षेत्र में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। मुठभेड़ में वायु सेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया है और दो जवान घायल हैं। मुठभेड़ को देखते हुए प्रशासन ने शहर में इंटरनेट सर्विस सस्पेंड कर दिया है।

वही सूत्रों के अनुसार आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने हाजीन क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया। ऑपरेशन में राष्ट्रीय राइफल्स की 13वीं बटालियन, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद जिले के हाजिन इलाके में चंदरगीर गांव में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई।

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यहां कहा कि हाजिन में जारी मुठभेड़ में 6 आतंकवादी मारे गए हैं।’’ उन्होंने बताया कि इस दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया और एक सैनिक घायल हो गया। गरुड़ कमांडो बल वायुसेना की विशेष बल इकाई है।

आपको बता दे कि इससे पहले बड़गाम जिले में पुलिस ने बड़े हमले की साजिश को नाकाम करते हुए दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आतंकियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं। दरअसल, पुलिस को इलाके में आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने नाका लगाकर इलाके को घेर लिया। नाकेबंदी के दौरान पुलिस को देखकर आतंकी बाइक के जरिए वहां से भागने लगे। लेकिन, पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया।

हाल ही में श्रीनगर के हजरतबल इलाके में पुलिस पार्टी को निशाना बना कर आतंकियों ने हमला किया था। हमलें में पुलिस का एक जवान गंभीर रूप से घायल भी हो गया था जिसे इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।