BREAKING NEWS

किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के डीजीपीसोपोर एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी आसिफ मारा गया : डीजीपी दिलबाग सिंह

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों की घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का वांछित आतंकवादी मारा गया जबकि तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गये। मारे गये आतंकवादी की तलाश सोपोर के फल व्यवसायी के परिवार पर हमले को लेकर की जा रही थी। इस हमले में एक नाबालिग बालिका समेत चार लोग घायल हो गये थे। 

राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आतंकवादियों के आवागमन को लेकर पुख्ता खुफिया सूचना के आधार पर सोपोर शहर के पास पुलिस नाका स्थापित कर दिया गया था। इस दौरान एक व्यक्ति को रोककर उससे पूछताछ शुरू करने का प्रयास किया लेकिन उसने उल्टा उन पर ग्रेनेड फेंक दिया। इसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये। 

आतंकियों को पनाह और प्रशिक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारत पूर्ण रूप से सक्षम : PM मोदी

श्री सिंह ने कहा कि इस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और थोड़ देर तक दोनों ओर से हुई गोलीबारी में लश्कर का शीर्ष कमांडर आसिफ मकबूल भट्ट मारा गया। वह पिछले एक माह से सोपोर में काफी सक्रिय था। उन्होंने कहा कि आसिफ फल व्यापारी के परिवार के सदस्यों पर हमले का मुख्य अभियुक्त था। 

उन्होंने कहा कि व्यापारी के परिवार पर हुए हमले में शामिल अन्य आरोपियों को भी शीघ, गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आसिफ ने अन्य फल विक्रेताओं तथा व्यापारियों को भी धमकाया था तथा सोपोर मंडी में उनकी दुकानें बंद करने की चेतावनी भी दी थी। 

सोपोर में विभिन्न आतंकवादी समूहों के आठ सक्रिय कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के संबंध में पूछे जाने पर श्री सिंह ने कहा कि पुलिस आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वालों पर करीब से निगरानी रख रही है। गिरफ्तार कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान की ओर से स्थानीय व्यवसायियों को अपनी दुकानें बंद करने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अन्य साक्ष्यों के साथ पुलिस ने हाल ही में इन सभी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।