BREAKING NEWS

Earthquake Turkey : तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता के भूकंप से चारों तरफ तबाही का मंजर ◾Ramcharitmanas controversy: विवाद के बीच Video शेयर कर अखिलेश यादव बोले- 'प्रभु राम का रथ, सपा का पथ'◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 91 नए मामले दर्ज, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,817 ◾मैं रामचरितमानस में विश्वास नहीं करती, एक बड़े आंदोलन की जरूरत है, सपा विधायक पल्लवी पटेल ने चेतावनी दी◾योगी सरकार ने अडानी ग्रुप को दिया बड़ा झटका, 'प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने का टेंडर किया गया निरस्त'◾मनीष सिसोदिया का आरोप, कहा- भाजपा ने अपने पार्षदों को एमसीडी चुनाव बाधित करने का निर्देश दिया है◾Adani Group case: कांग्रेस के तीन राज्यसभा सदस्यों ने दिया कार्यस्थगन नोटिस ◾पश्चिम बंगाल : भाजपा को लगे एक के बाद एक झटके, पंचायत चुनाव से पहले छठा विधायक TMC में शामिल◾हिमाचल प्रदेश में हिमस्खलन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, एक लापता◾6 बेटियों का बाप बना दूल्हा... 65 साल के युवक ने 41 साल छोटी लड़की के साथ की शादी◾उत्तर प्रदेश : ट्रक से टकराई एसयूवी, तीन की मौत अन्य घायल ◾उत्तर प्रदेश : सगाई समरोह में हुई फायरिंग से एक युवक की मौत, अन्य व्यक्ति घायल ◾सुप्रीम कोर्ट को मिलेंगे आज पांच नए जज, CJI दिलाएंगे शपथ◾बिहार : मुखिया ने युवकों को बंधक बनाकर पीटा, एक की मौत दो जख़्मी होने पर आगजनी तथा तोड़फोड़ का माहौल ◾आज का राशिफल (06 फरवरी 2023)◾श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे के साथ मुरलीधरन 13 वें संशोधन पर चर्चा की ◾केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा- 'ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन से निपटने एकजुट हों जी-20 सदस्य देश'◾सुशील मोदी ने नीतीश पर कसा तंज- इनके समय था रेलवे का ‘पैसेंजर ट्रेन काल‘, अब विकास बुलेट गति से होगा ◾ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की मुश्किलें बढ़ी ◾आम आदमी पार्टी ने की वित्तमंत्री की आलोचना, करोड़ो का कर चुकाने के बावजूद दिल्ली को मिला मात्र 325 करोड़◾

पूर्व DSP देवेंद्र सिंह से जुड़े मामले में NIA ने श्रीनगर के तीन स्थानों पर की छापेमारी

पूर्व पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेंद्र सिंह से जुड़े मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरवार को श्रीनगर में तीन स्थानों पर छापेमारी की। देवेंद्र सिंह को हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादियों को सुरक्षा चौकियां पार करने में मदद करने के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने आज शहर के बाहरी इलाके जैनाकोट में बशीर अहमद लोन के आवास पर छापा मारा। इससे पहले, किसी भी कानून-व्यवस्था की समस्या से बचने के लिए इलाके में सुबह-सुबह ही सुरक्षा बल और पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए। 

लोन सीमावर्ती शहर उरी के निवासी है, जहां एनआईए ने हाल ही में एक घर पर छापा मारा था। इससे दो दिन पहले एनआईए ने बारामूला के पलहालन पट्टन और उरी में तीन स्थानों पर छापे मारे। सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने वजीर बाग स्थित जहूर अहमद भट और चटबल स्थित आरिफ अहमद मिस्गर तथा फजल हक के घरों पर भी छापे मारे। 

गौरतलब है कि देवेंद्र सिंह को 11 जनवरी को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर नावीद मुश्ताक उर्फ बाबू और अल्ताफ के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था जब वह कश्मीर से दिल्ली की ओर आ रहे थे। बाद में मामले को आगे की जांच के लिए एनआईए को सौंप दिया गया। उससे की गई पूछताछ के आधार पर एनआईए ने दो दर्जन से अधिक घरों और अन्य प्रतिष्ठानों पर छापे मारे और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया।