BREAKING NEWS

पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों का आंकड़ा 3 करोड़ 26 लाख और 9 लाख 90 हजार से अधिक की मौत◾एनआईए ने पश्चिम बंगाल से अल-कायदा के 10वें आतंकवादी समीम अंसारी को किया गिरफ्तार ◾आज का राशिफल (27 सितम्बर 2020)◾महागठबंधन में फूट : कांग्रेस बोली - मिले सम्मानजनक सीट नहीं तो 243 सीटों पर लड़ेंगे◾कृषि विधेयकों के मुद्दे पर अकाली दल ने NDA से तोड़ा 22 साल पुराना गठबंधन◾PM मोदी ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की◾देश के हितों की रक्षा करने में अपने सशस्त्र बलों की क्षमता पर विश्वास करने की जरूरत है : जयशंकर ◾KKR vs SRH (IPL 2020) : केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया◾देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब पहुंची◾UN के मंच से पीएम मोदी की नसीहत, कोरोना महामारी से निपटने में संयुक्त राष्ट्र कहां है? ◾संयुक्त राष्ट्र के मंच से पीएम मोदी का संबोधन: UN की निर्णायक इकाई से भारत को आखिर कब तक दूर रखा जाएगा◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अधिकारियों ने भारत-पाक हवाई संघर्ष को लेकर ग्रामीण के वर्णन के ब्यौरे दिए

जम्मू-कश्मीर के पीर पंजाल रेंज के भूदाल में 27 फरवरी को एक ग्रामीण ने सेना के अधिकारी को बताया कि उस दिन आसमान से कुछ गिरा था। ग्रामीण के इस वर्णन ने बलों को वह सुराग दे दिया था जिसकी उन्हें तलाश थी ताकि यह साबित किया जा सके कि भारत पर हमले के लिए पाकिस्तान ने एफ-16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल किया था। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस पूरे वाकये को फिर से बयां किया।

जम्मू क्षेत्र के राजौरी मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर 51 गांवों के समूह वाला ‘तहसील’, ग्रामीण के उस दिन के वर्णन के बाद से खुफिया पूछताछ का केंद्र बन गया है जब पाकिस्तान द्वारा भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया गया था।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि पाकिस्तानी वायुसेना ने राजौरी इलाके में सेना के छह ठिकानों पर 11 बम गिराए थे जिसमें एक लड़की घायल हो गई थी।

बीकानेर में वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर हवाई हमले के एक दिन बाद 27 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 के बाद से पहली बार हवाई संघर्ष हुआ था।

भूदाल के शिविर में सेना के एक अधिकारी को ग्रामीण ने बताया, “कुछ मिला है। आसमान से कुछ गिरा है। हमारे एक आदमी को लगी भी।” एक अधिकारी ने उस नाटकीय दिन पर से पर्दा हटाने वाले घटनाक्रम की व्याख्या करते हुए बताया कि नियंत्रण रेखा के आस-पास तनाव बढ़ने के बीच एक टीम को यह देखने के लिए भेजा गया कि क्या गिरा है।

टीम ने पुर्जे एकत्रित किए और फिर शिविर में लौटे। उन्होंने याद किया कि इन पुर्जों को भारतीय वायु सेना के अधिकारियों को सौंप दिया गया जो जानते थे कि उनके हाथ जैकपॉट लग गया है।

ये पुर्जे एडवांस्ड रेंज एअर-टू-एअर मिसाइल (एम्राम) के थे जिसे केवल एफ-16 लड़ाकू विमान से ही दागा जा सकता था।

अधिकारियों के मुताबिक घायल व्यक्ति खतरे से बाहर है और उसकी एवं सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान सुरक्षा कारणों से गोपनीय रखी गई है।