BREAKING NEWS

‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत PM मोदी ने उत्तराखंड में 6 बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾कृषि बिल पर राहुल ने की किसानों से बातचीत, कहा- नए कानून से अन्नदाता बन जाएंगे मजदूर◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल◾देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾TOP 5 NEWS 29 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख से अधिक, ये प्रांत बुरी तरह प्रभावित ◾J&K के पुंछ में पाकिस्तान ने LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब◾आज का राशिफल (29 सितम्बर 2020)◾MI vs RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत◾सुशांत केस: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, जांच की रफ्तार होगी तेज◾पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल : पुलिस अधिकारी पदमुक्त, सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'◾कोविड-19 को लेकर बोली दिल्ली सरकार - दिल्ली में शुरू हो चुका है कोरोना का डाउनट्रेंड◾शिरोमणि अकाली दल ने किया ऐलान - दिल्ली में बीजेपी गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल◾अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थिति की समीक्षा की◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 11,921 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 13.51 लाख के पार ◾IPL-13: डिविलियर्स-फिंच का तूफानी अर्धशतक, बेंगलोर ने मुंबई को दिया 202 रनों का लक्ष्य ◾रक्षा मंत्रालय बड़ा फैसला - 2,290 करोड़ रुपये के सैन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी ◾प. बंगाल के राज्यपाल की ममता सरकार को चेतावनी - संविधान की रक्षा नहीं हुई तो कार्रवाई होगी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाक आर्मी ने भारतीय खुफिया ड्रोन मार गिराने का किया दावा, अब्दुल्ला ने ली चुटकी बोले - मेरे पास भी है एक ऐसा खिलौना उसे भी मार गिराओ

पाक आर्मी ने दावा किया है कि उसने LoC पर भारत का एक स्पाई ड्रोन को मार गिराया है। पाक का कहना है कि ये भारतीय ड्रोन पाकिस्तान में जासूसी के लिए भेजा गया था । पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ घाफूर ने अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ फोटो शेयर करते हुए लिखा रखचिकरी सेक्टर में भारतीय क्वाडकॉपटर को जासूसी करते हुए पाक सेना ने मार गिराया।

अब पाकिस्तान की तरफ से कोई ट्वीट आए और भारतीय जवाब न दें, ऐसा तो हो नहीं सकता। भारतीयों ने पाकिस्तानी सेना के इस दावे को सफेद झूठ करार दिया है। भारतीयों का कहना है कि ऐसे खिलौनों को मार कर पाकिस्तान साबित क्या करना चाहता है।

भारतीय ने जनरल गफूर के दावे को बताया झूठ शुक्रवार शाम मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि एक भारतीय ड्रोन पाकिस्तान में जासूसी कर रहा था, जिसे मार गिरा दिया गया है। उन्होंने लिखा, 'रखचिकरी सेक्टर में जासूसी करते हुए एक भारतीय क्वैडकॉप्टर को पाक आर्मी ने मार गिराया। मलबा रख लिया गया है।' बस फिर क्या था, भारतीयों ने उनके दावे को झूठा बताने में जरा भी देर न लगाई। इसकी शुरुआत कांग्रेस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने की।

Indian quadcopter spying across LOC in Rakhchikri sector shot down by Pak Army shooters. Wreckage held. pic.twitter.com/g9FG7EghPS

— Maj Gen Asif Ghafoor (@OfficialDGISPR) October 27, 2017

पाक सेना प्रवक्ता के इस ट्वीट के बाद जम्मू एंड कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को कराया जवाब दिया है। अब्दुल्ला ने मेजर जनरल पर तंज कसते हुए ट्वीट किया मेरे पास एक ऐसा खिलौना है, तो अगर तुम चाहो तो उसे मार गिराकर अपने लिए प्रमोशन ले सकते हो। पाकिस्तान द्वारा भारतीय ड्रोन को मार गिराने के दावे के बाद कई लोग पाक आर्मी का मजाक उड़ा रहे हैं।

I have one of these toys as well if you’d like to shoot it down to cement your next promotion please drop me a line I’ll have it sent across https://t.co/Z1vRKlBnD6

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) October 27, 2017

आपको बता दे कि अब इस मामले के सामने आने के बाद लोगों को पाकिस्तान की खिल्ली उड़ाने का मौका मिल गया है। वही लोगों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना खिलौने की फोटो को भारतीय ड्रोन के रुप में दिखा रही है।

वही पाकिस्तान के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा बस अब यही देखना रह गया था कि खिलौना गिरा कर इतना खुश हो रहे ये पाकी। एक ने लिखा बेवकूफ आदमी ये स्पाय ड्रोन कहां से दिख रहा है? कई बार तो तुम्हारे एडुकेशन सिस्टम पर तरस आता है। इसी तरह कई लोगों ने पाकिस्तान के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उसका खूब मजाक उड़ाया।