BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत , 3227 नए मामले भी सामने आए ◾सच्चाई से परे और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है एमनेस्टी इंटरनेशनल का बयान : गृह मंत्रालय◾ भारत ने अवैध तरीके से लद्दाख को बनाया केंद्र शासित प्रदेश, हम नहीं देते मान्यता : चीन ◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘रक्षा भारत स्टार्टअप चैलेंज’ की शुरुआत की, दिशा-निर्देश भी किये लॉन्च◾हाथरस केस : उप्र में ‘जंगलराज’ ने एक और युवती को मार डाला, सरकार ने कहा 'फ़ेक न्यूज़' - राहुल गांधी◾DC vs SRH आईपीएल-13 : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गेंदबाजी का किया फैसला◾6 साल में सेना ने खरीदा 960 करोड़ का खराब गोला-बारूद, तकरीबन 50 जवानों ने गंवाई जान : रिपोर्ट ◾LAC विवाद पर भारत का कड़ा सन्देश - अपनी मनमानी व्याख्या जबरन थोपने की कोशिश न करें चीन◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बवाल, विजय चौक के पास दिल्ली महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन◾बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन ◾पायल घोष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से की मुलाकात, अनुराग कश्यप मामले में की न्याय की मांग◾विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच यूपी सरकार ने हाथरस के पीड़ित परिवार को दी 10 लाख रु की मदद ◾चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 10 नवंबर को नतीजे◾एनसीबी का बड़ा बयान- ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत PM मोदी ने उत्तराखंड में 6 बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾कृषि बिल पर राहुल ने की किसानों से बातचीत, कहा- नए कानून से अन्नदाता बन जाएंगे मजदूर◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल◾देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पा‌किस्तान का लगातार सीज़फायर उल्लंघन जारी , एक नाग‌रिक घायल

ना-पाक पाकिस्तान की ओर से पाक महीने में पिछले 10 दिनों से सीमा पर लगातार सीज़फायर उल्लंघन जारी है। पहले पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर फायरिंग कर रहा था, लेकिन इस बार उसने LoC पर निशाना साधा है। बुधवार देर रात भी पाकिस्तान ने उरी सेक्टर के कमलकोट इलाके में मोर्टार दागे। बारामूला जिले में एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई। पाकिस्तान ने ऑटोमेटिक हथियार और मोर्टार के जरिए हमला किया। पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में भी फायरिंग की। यहां एक नागरिक घायल हो गया है। घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे भारतीय गांवों और सीमा चौकियों पर बुधवार मोर्टार से गोले दागने और गोलीबारी की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी।

दूसरी ओर जम्मू के कठुआ और आरएसपुरा सेक्टर में बुधवार दोपहर से कोई फायरिंग नहीं हुई है। एक-दो पोस्ट पर छिटपुट फायरिंग हुई थी, लेकिन अभी भी सरकार ने गांव वालों को वापस जाने से मना किया है। इससे पहले भी जम्मू जिले के आरएस पुरा, अरनिया, बिस्नाह और रामगढ़ तथा सांबा सेक्टरों पर मंगलवार रात को गोलीबारी की गई थी।

पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में सैन्य और असैन्य ठिकानों पर लगातार की जा रही गोलीबारी और बमबारी के कारण सीमावर्ती गावों से 40,000 से अधिक लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा है। पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने प्रशासन द्वारा बनाए गए अस्थाई शिविरों में शरण ली है, जबकि अधिकांश अन्य अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के घर में शरण लेने के लिए मजबूर हुए हैं।

इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान ने सीमा पार से मोर्टार दागे और एलओसी से सटे अरनिया व आरएस पुरा सेक्टर के रिहाइशों इलाकों को निशाना बनाया गया। इस हमले में एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि अखनूर के सेरी पल्ली गांव में एक मासूम की भी गोली लगने से मौत हुई है।

पाकिस्तान की फायरिंग से 600 भारतीय बेघर

 सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतें जारी हैं। बुधवार को लगातार 9वें दिन पाक की ओर से भारी गोलाबारी और मोर्टार दागे जाने के चलते अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं इस भारी गोलाबारी के चलते 600 लोग गांव छोड़कर जा चुके हैं। पाक सैनिक जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में भारतीय चौकियों और घरों पर गोलाबारी कर रहे हैं। सांबा सेक्टर में पाक की ओर से सीजफायर उल्लंघन में अब बीएसएफ के 3 जवान घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। पाक की ओर से हो रही है इस फायरिंग के चलते सीमा के करीब मौजूद लोगों के घर भी तबाह हो रहे हैं।

अधिक जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें।