BREAKING NEWS

शर्मनाक : 8 लोगों ने बारी-बारी किया नाबालिग का रेप, 50 हजार ऐंठने के बाद वायरल किया Video◾राजनाथ सिंह बोले-मेक इन इंडिया पर है रक्षा उत्पादन में हमारी सरकार का जोर◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : खड़गे ने नेता प्रतिपक्ष से दिया इस्तीफा, अब कौन होगा राज्यसभा में LOP?◾खड़गे को अध्यक्ष बनाना गांधी परिवार की बनी मजबूरी, इन दो कारणों ने बिगाड़ा दिग्विजय सिंह का खेल◾देश में 5G सर्विस नए दौर की दस्तक और अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत : मोदी◾पाकिस्तान पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक, भारत में शहबाज सरकार के ट्वीटर पर BAN ◾नीतीश नहीं तेजस्वी यादव के हाथों में होगी बिहार की बागडोर? राजद नेताओं ने कर दिया ऐलान ◾ '... जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह', दिग्विजय सिंह के इस tweet के क्या हैं मायने?◾Amazing स्पीड के साथ...No बफरिंग, 10 गुना होगी इंटरनेट की रफ्तार, देश में लॉन्च हुई 5G सर्विस◾दिल्ली : पुरानी आबकारी नीति से मालामाल हुई दिल्ली सरकार, एक महीने में कमाए 768 करोड़◾Pitbull का बढ़ता कहर, अब पंजाब में एक रात एक अंदर 12 लोगों को बनाया शिकार◾RBI Hike Repo Rate : ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, रेपो रेट के बाद SBI समेत इन बैंकों में बयाज दर में बढ़ोतरी◾अशोक गहलोत का बड़ा खुलासा, जानिए अंतिम समय में क्यों अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने से किया मना◾दिल्ली : हैवानियत का शिकार हुआ मासूम हारा जिंदगी की जंग, LNJP अस्पताल में 14 दिन बाद मौत◾कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की को हुई नौकर से मोहब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत, जानिए अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर क्या कहा ◾आखिरकार क्यों अध्यक्ष पद चुनाव से कटा दिग्विजय सिंह का पत्ता? जानिए हाईकमान ने खड़गे के नाम पर कैसे लगाई मुहर◾

PDP के प्रमुख अल्ताफ बुखारी के पिता सैयद मोहम्मद इकबाल बुखारी का निधन

जम्मू-कश्मीर की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के सीनियर नेता अल्ताफ बुखारी  के पिता सैयद मोहम्मद इकबाल बुखारी का रविवार को यहां निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे। परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एफआईएल इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष इकबाल बुखारी पिछले कुछ समय से बीमार थे। उन्होंने श्रीनगर के सौरा इलाके में स्थित शेर-ए-कश्मीर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अंतिम सांस ली।बुखारी का अंतिम संस्कार रविवार शाम उत्तरी कश्मीर के बारामूला के रफियाबाद इलाके के लदूरा में किया जाएगा।

एक प्रमुख व्यवसायी सैयद मोहम्मद इकबाल बुखारी के बारे में माना जाता है कि वह पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीपी) के संस्थापक और तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के बेहद करीबी थे। उन्होंने 1984 में फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) सरकार को गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।उनके बेटे अल्ताफ बुखारी ने पीडीपी में शामिल होकर राजनीतिक मैदान में प्रवेश किया था और 2014 में अमीरा कदल से विधायक चुने गए। वे पीडीपी-भाजपा की गठबंधन सरकार में मंत्री भी बने। इसके बाद अल्ताफ बुखारी ने पिछले साल अपनी खुद की पार्टी बनाई।इस बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इकबाल बुखारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा,“सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी साहब के पिता सैयद मोहम्मद इकबाल बुखारी के दुखद निधन पर मैं गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। दुख की इस घड़ी में, मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि शोक संतप्त परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति मिले।”जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने भी इकबाल बुखारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति और उनके प्रियजनों को इस दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।लोन ने अपने शोक संदेश में कहा, “अल्ताफ बुखारी के पिता सैयद इकबाल साहब के निधन पर हार्दिक संवेदना। मैं इकबाल साहब को अपने दिवंगत पिता के प्रिय मित्र के रूप में जानता था। अल्लाह उन्हें जन्नत दे।”