BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

जम्मू-कश्मीर

प्रधानमंत्री की चौंकाने वाली क्षमता अब भी नहीं हुई खत्म : उमर

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल पर आज प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सथा में तीन साल रहने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चौंकाने वाली क्षमता अब भी खत्म नहीं हुई है और उसे कोई चुनौती नहीं है।

\"\"

वह उस ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिसमें कहा गया था कि किसी भी पत्रकार को मंत्रिपरिषद में फेरबदल पर प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह क्या योजना बना रहे हैं इसके बारे में कोई भनक नहीं थी। मंत्रिपरिषद में फेरबदल आज सुबह हुआ।

\"\"

उमर ने ट्विटर पर लिखा कि प्रधानमंत्री के तौर पर तीन साल से अधिक समय हो गए हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चौंका देने वाली क्षमता अब भी खत्म नहीं हुई है और उसे कोई चुनौती नहीं है। वह कभी भी लोगों को चौंकाने में विफल नहीं होते हैं।

3+ years as PM & @narendramodi's ability to spring big surprises is undiminished & unchallenged.Never fails to catch talking heads off guard https://t.co/LJcedTeSlC

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) September 3, 2017

सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति का उल्लेख करते हुए निर्मला सीतारमण को अपनी बधाई में उमर ने कहा कि हाई टेबल पर लैंगिक संतुलन स्थापित हो गया है। सीतारमण को रक्षा मंत्री बनाया गया है।

The Council of Ministers may not be gender balanced but the High Table most certainly is. Well done @narendramodi ji.

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) September 3, 2017

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि वाह। राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) से सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की सीट पर। शानदार सफर। निर्मला सीतारमण जी बहुत अच्छा। एक बेहद प्रतिष्ठित जिम्मेदारी। बधाई और आपको अपनी नयी जिम्मेदारी के लिये निर्मला सीतारमण जी शुभकामनाएं। \"

Wow, straight from MoS (independent charge) to a seat at the Cabinet Committee on Security. Amazing trajectory. Well done @nsitharaman ji.

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) September 3, 2017

उन्होंने कहा कि मंत्रिपरिषद में भले ही लैंगिक संतुलन नहीं हो, लेकिन हाई टेबल पर निश्चित तौर पर है। बहुत बढ़िया नरेंद्र मोदी जी।

The Council of Ministers may not be gender balanced but the High Table most certainly is. Well done @narendramodi ji.

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) September 3, 2017

राज्यवर्द्धन राठौर को देश का नया खेल मंत्री बनाए जाने पर टिप्पणी करते हुए उमर ने कहा कि  क्षेत्र की जानकारी और उम्र भी उनके साथ है। खेल एवं युवा मामलों को देखने के लिये राठौर शानदार पसंद।

Domain knowledge & on the correct side of the age curve. Excellent choice @Ra_THORe to handle Sports & Youth Affairs. https://t.co/dZ5AbAYsWg

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) September 3, 2017

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता ने नया रेल मंत्री नियुक्त किये जाने के लिये पीयूष गोयल को भी बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि जम्मू कश्मीर में कटराबनिहाल रेल लिंक को वह प्रोत्साहन देंगे।

Congratulations to @PiyushGoyal on being appointed Railway Minister. I hope the Katra-Banihal rail link gets a much needed push now.

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) September 3, 2017