BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾

जम्मू-कश्मीर

अमरनाथ दुर्घटना पर राजनाथ ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल, मुख्यमंत्री से बात की

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बस दुर्घटना में 16 अमरनाथ यात्रियों की मौत होने के बाद आज जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और हालात का जायजा लिया। अधिकारियों ने बताया कि टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री को बस दुर्घटना और जारी बचाव अभियान के बारे में अवगत कराया। यह दुर्घटना जम्मू कश्मीर के रामबन में हुई। महबूबा ने सिंह को बताया कि घायलों को इलाज के लिए हवाई मार्ग से जम्मू ले जाया जा रहा। सरकार ने बस में सफर कर रहे तीर्थयात्रियों के बारे में जांच के लिए एक हेल्पलाइन स्थापित की है। हेल्पलाइन नंबर 09।2560401 और 019।2542000 है।

गृह मंत्री ने राज्यपाल से भी टेलीफोन पर बात की, जो दुर्घटना स्थल पर पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया कि वोहरा ने भी उन्हें हालात से अवगत कराया। गृह मंत्री ने ट्वीट किया, बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले अमरनाथ यात्रियों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के साथ मेरी प्रार्थनाएं हैं। अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के पीड़ित अलग - अलग राज्यों से हैं। गौरतलब है कि आज दोपहर बाद जम्मू - श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से एक बस फिसल कर एक गहरे नाले में गिर गई जिससे उसमें सवार कम से कम 16 अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई जबकि करीब 30 अन्य घायल हो गए।