BREAKING NEWS

हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾हैदराबाद गैंगरेप: जिस फ्लाईओवर के नीचे जिंदा जलाई गई थी डॉक्टर, उसी जगह मारे गए आरोपी◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर पीड़िता के परिवार का बयान, कहा- 'न्याय मिला'◾हैदराबाद गैंगरेप केस के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया◾झारखंड चुनाव : बिना 'कप्तान' के मैदान में डटे JDU के 'खिलाड़ी' मायूस!◾भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि◾थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित◾कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾

जम्मू-कश्मीर

जम्मू कश्मीर में चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में दी जा रही ढील : गृह मंत्रालय

 ministry of external affairs 1200

जम्मू कश्मीर में लोगों की आवाजाही और संचार संपर्क पर लगाई गई पाबंदियों में चरणबद्ध तरीके से ढील दी जा रही है, जबकि जम्मू को श्रीनगर से जोड़ने वाले राजमार्ग पर सामान्य रूप से वाहनों का आवागमन हो रहा है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने मंगलवार को यह कहा। 

जम्मू कश्मीर प्रशासन के एक बयान को उद्धृत करते हुए गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर घाटी से उड़ानों का परिचालन सामान्य रूप से हो रहा है और करीब 1500 हल्के (एलएमवी) एवं अन्य वाहन राजमार्ग से रोजाना सुगमता से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर में लगाई गई पाबंदियों में घाटी में चरणबद्ध तरीके से ढील दी जा रही है और जम्मू संभाग में संबद्ध स्थानीय अधिकारियों के आकलन के बाद (पूर्व) स्थिति बहाल हो गई है।’’ लोगों को निर्बाध रूप से मेडिकल सेवाएं मुहैया की जा रही हैं। 

प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर के विभिन्न अस्पतालों में बाह्य रोगी विभागों (ओपीडी) के जरिये 13,500 रोगियों को जरूरी इलाज मुहैया किया गया है। जीवन रक्षक दवाइयां सहित सभी दवाइयों की उपलब्धता कश्मीर घाटी के हर अस्पताल में सुनिश्चित की गई है। रसोई गैस सिलेंडर और अन्य आवश्यक वस्तुएं ढोने वाले करीब 100 से अधिक भारी वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग से रोजाना गुजर रहे हैं। 

स्वतंत्रता दिवस समारोहों के लिए जम्मू कश्मीर के प्रत्येक जिले में ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ किया गया है और इसे सुगमता से पूरा करने के लिए आवश्यक इंतजाम किये गए। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को रद्द करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने संबंधी केंद्र के पांच अगस्त के फैसले के बाद राज्य में सुरक्षा कारणों को लेकर कई पाबंदियां लगा दी गई थी।