BREAKING NEWS

ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾

जम्मू-कश्मीर

श्रीनगर में व्यापारियों तथा ट्रांसपोर्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन

 kashmir-curfew

जम्मू & कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों को आज एक बस अड्डे को बटमालू से शहर के बाहरी क्षेत्र परिम्पोरा में स्थानांतरित करने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों तथा ट्रांसपोर्टरों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने रोके जाने के बाद भी आगे बढ़ रहे कुछ प्रदर्शनकारी व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों को हिरासत में ले लिया।

बटमालू से बस अड्डे को स्थानांतरित करने के विरोध में पिछले 15 दिनों से प्रदर्शन हो रहा है और आज यहां के सिविल लाइन क्षेत्र में दुकानें तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहें। यहां के प्रेस एंक्लेव के पास सैकड़ों व्यापारियों तथा ट्रांसपोर्टरों ने प्रदर्शन किया तथा सरकार से मांग की कि उन्हें दुकान एक अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के बाद ही बस अड्डे को स्थानांतरित किया जाए।

प्रदर्शनकारियों को गुप्कर स्थित मुख्यमंत्री आवास की ओर बढऩे से रोकने के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। सुरक्षा बलों के रोकने के बाद भी जब प्रदर्शनकारी नहीं माने और मुख्यमंत्री आवास की ओर बढऩे लगे तो सुरक्षा बलों ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और विभिन्न ट्रेड यूनियन के नेताओं के साथ कई व्यापारियों तथा ट्रांसपोर्टरों को हिरासत में ले लिया।

इकबाल ट्रेड यूनियन के एक सदस्य ने यूनीवार्ता से कहा,'अगर सिर्फ यातायात की समस्या है तो सरकार को पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के वादे के अनुसार टोटो ग्राउंड से बाहरी क्षेत्र के लिए सड़क बनानी चाहिए। बस अड्डे के स्थानांतरित होने से रोजीरोटी कमा रहे साढ़े पांच हजार से अधिक दुकानदार प्रभावित होंगे।

उन्होंने कहा कि दुकानदारों का सही तरीके से पुनर्वास किए बिना सरकार द्वारा उठाये गये इस कदम से 10 से 15 हजार से अधिक परिवारों को भुखमरी का सामना करना पड़ेगा।