BREAKING NEWS

दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बरकरार, प्रदूषण का स्तर 'गंभीर'◾पीएम मोदी,राम नाथ कोविंद और वेंकैया नायडू ने देशवासियों को दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने गुजरात में 3 अहम परियोजनाओं का किया उद्घाटन ◾RJD ने 'प्रण हमारा संकल्प बदलाव का' के वादे के साथ जारी किया घोषणा पत्र, तेजस्वी ने नीतीश पर साधा निशाना ◾महबूबा मुफ्ती के देशद्रोही बयान देने के बाद भाजपा ने की उनकी गिरफ्तारी की मांग ◾दुनियाभर में कोरोना महामारी का हाहाकार, पॉजिटिव केस 4 करोड़ 20 लाख के पार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 78 लाख के पार, एक्टिव केस 6 लाख 80 हजार◾पाकिस्तान को FATF 'ग्रे लिस्ट' में रहने पर बोले कुरैशी- ये 'भारत के लिए हार' ◾पीएम मोदी गुजरात में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा आज तीन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾आज का राशिफल ( 24 अक्टूबर 2020 )◾दुनिया की दिग्गज तेल, गैस कंपनियों के प्रमुखों से बातचीत करेंगे PM मोदी◾जम्मू कश्मीर के पुंछ में अग्रिम क्षेत्रों पर पाकिस्तानी सेना ने की गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब◾MI vs CSK ( IPL 2020 ) : बोल्ट और ईशान के प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हराया ◾आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट में रखा बरकरार◾महबूबा मुफ्ती का देशद्रोही बयान, कहा- जम्मू-कश्मीर का झंडा मिलने के बाद ही तिरंगा फहराउंगी◾भागलपुर रैली में राहुल का वादा - हमारी सरकार बनी तो बिहार के युवाओं को मिलेगा रोजगार◾भागलपुर रैली में जमकर बरसे PM मोदी - 15 साल में विपक्ष ने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बनाया◾महबूबा मुफ्ती का केंद्र वार, राष्ट्र के मुद्दों को हल करने में विफल मोदी सरकार◾बिहार चुनाव : वादों की झड़ी और नौकरी - रोजगार की 'बारिश', क्या मिल पायेगा जनता का विश्वास ?◾गया रैली में बोले पीएम मोदी - NDA के वोट की चोट पर महागठबंधन के जंगलराज का खात्मा तय◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

श्रीनगर में देर रात आए भूकंप को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ती रहीं अफवाहें, चलता रहा हंसी - मजाक

श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के कई हिस्सों में मंगलवार रात जोरदार झटके महसूस किये गए। हालांकि भूकंप आने की पुष्टि किये जाने से पहले तक सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहें उड़ती रहीं और हंसी मजाक चलता रहा। 

कोई इसे धमका बता रहा था तो किसी ने कहा कि प्रेशर कूकर फटने की वजह से ऐसा हुआ। वहीं कुछ लोगों ने इसे भूकंप बताया। 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र ने पुष्टि की है कि रात करीब नौ बजकर 40 मिनट पर भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता 3.6 थी। भूकंप का केन्द्र जमीन से पांच किलोमीटर नीचे था। 

श्रीनगर में किसी को तेज आवाज और अचानक जमीन हिलने की वजह नहीं पता थी। 10 मिनट के बाद एक बार फिर ऐसा ही हुआ। 

इस बीच, ट्विटर पर कयासों और हंसी-मजाक वाली पोस्ट की बाढ़ आ गई। 

सीमा पर भारत-चीन के दरम्यान तनाव के बीच एक व्यक्ति ने हंसी वाली इमोजी साझा करते हुए लिखा कि यह चीन की ओर से मिस कॉल है। 

एक यूजर ने लिखा, ''भूकंप नहीं था लेकिन उसी की तरह था। धमाका नहीं था, लेकिन वैसा ही था और हमारी जिंदगी इसी कंफ्यूजन में रही कि उसने इकरार किया ना इनकार।'' 

एक ट्विटर यूजर ने रितिक रोशन की फिल्म ''कोई मिल गया'' में दिखाए गए एलियन ''जादू'' की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि लाल चौक के निकट ÒघंटाघरÓ पर जादू के आने के चलते ऐसा हुआ है। 

इससे पहले अगस्त में भारतीय वासुसेना ने रात्रि अभ्यास को लेकर अधिसूचना जारी की थी। वह अधिसूचना भी वाट्सऐप पर शेयर की जाने लगी। लोगों ने कहा कि हो सकता है कि युद्ध कर अभ्यास चल रहा हो।