BREAKING NEWS

आज का राशिफल (28 जनवरी 2021)◾BJP ने कांग्रेस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों को उकसाने का आरोप लगाया ◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : योगेन्द्र यादव, टिकैत, पाटकर सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी ◾राजनाथ ने अमेरिका के नये रक्षा मंत्री ऑस्टिन से क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर बात की ◾बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के संबंध 200 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी ◾BCCI प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट ◾नेपाल में कोविड टीकाकरण का पहला चरण शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख वैक्सीन डोज◾ किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल◾दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन ◾किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

श्रीनगर के निकट सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र परमपोरा के शालतेंग में बुधवार को सीआरपीएफ जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकवादी को ढेर कर दिया। इस कार्यवाही में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब मोटरसाइकिल पर सवार तीन आतंकवादियों ने इलाके में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक दस्ते के जवानों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। 

सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और उनकी पहचान राजीव रंजन के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में घायल तीसरे आतंकवादी को उस समय पकड़ा गया जब वह भागने की कोशिश कर रहा था। 

प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया सूचना है कि आतंकवादी संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी पर लटकाए जाने के सात साल पूरे होने पर कश्मीर के सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले कर सकते हैं। 

उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों को आठ फरवरी से 14 फरवरी तक हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है। नौ फरवरी को अफजल गुरु को फांसी पर लटकाया गया था जबकि 11 फरवरी 1984 को जेकेएलएफ के संस्थापक मकबूल भट्ट को फांसी दी गई थी। 

आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना, सेना ने घेराबंदी कर चलाया तलाश अभियान