BREAKING NEWS

ओमीक्रोन का असर कम रहने का अंदाजा, वैज्ञानिक मार्गदर्शन पर होगा बूस्टर देने का फैसला◾सुरक्षा के प्रति किसी भी खतरे से निपटने में पूरी तरह सक्षम है भारतीय नौसेना : एडमिरल कुमार◾एक बच्चे सहित तीन यात्री कोरोना संक्रमित , जांच के बाद ही ओमीक्रन स्वरूप की होगी पुष्टि : तमिलनाडु सरकार◾जनवरी से ATM से पैसे निकालना हो जाएगा महंगा, जानिए क्या है सरकार की नई नीति◾जयपुर में मचा हड़कंप, एक ही परिवार के नौ लोग कोरोना पॉजिटिव, 4 हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे◾लुंगी छाप और जालीदार टोपी पहनने वाले गुंडों से भाजपा ने दिलाई निजात: डिप्टी सीएम केशव ◾ बच्चों को वैक्सीन और बूस्टर डोज पर जल्दबाजी नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में दिया जवाब◾केंद्र के पास किसानों की मौत का आंकड़ा नहीं, तो गलती कैसे मानी : राहुल गांधी◾किसानों ने कंगना रनौत की कार पर किया हमला, एक्ट्रेस की गाड़ी रोक माफी मांगने को कहा ◾ओमीक्रॉन वेरिएंट: केंद्र ने तीसरी लहर की संभावना पर दिया स्पष्टीकरण, कहा- पहले वाली सावधानियां जरूरी ◾जुबानी जंग के बीच TMC ने किया दावा- 'डीप फ्रीजर' में कांग्रेस, विपक्षी ताकतें चाहती हैं CM ममता करें नेतृत्व ◾राजधानी में हुई ओमीक्रॉन वेरिएंट की एंट्री? दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज ◾दिल्ली प्रदूष्ण : केंद्र सरकार द्वारा गठित इंफोर्समेंट टास्क फोर्स के गठन को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी ◾प्रदूषण : UP सरकार की दलील पर CJI ने ली चुटकी, बोले-तो आप पाकिस्तान में उद्योग बंद कराना चाहते हैं ◾UP Election: अखिलेश का बड़ा बयान- BJP को हटाएगी जनता, प्रियंका के चुनाव में आने से नहीं कोई नुकसान ◾कांग्रेस को किनारे करने में लगी TMC, नकवी बोले-कारण केवल एक, विपक्ष का चौधरी कौन?◾अखिलेश बोले-बंगाल से ममता की तरह सपा UP से करेगी BJP का सफाया◾Winter Session: पांचवें दिन बदली प्रदर्शन की तस्वीर, BJP ने निकाला पैदल मार्च, विपक्ष अलोकतांत्रिक... ◾'Infinity Forum' के उद्घाटन में बोले PM मोदी-डिजिटल बैंक आज एक वास्तविकता◾TOP 5 NEWS 03 दिसंबर : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾

सुंजवां आतंकी हमलाः सेना का फाइनल आपरेशन जारी, 5 जवान भी शहीद, 4 आतंकी ढेर, 11 लोग जख्मी

जम्मू: सुंजवान में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले में सेना का ऑपरेशन पिछले 30 घंटे से जारी है।  इस हमले में 5 जवान शहीद हुए हैं और 4 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। शनिवार को सेना के दो जवान शहीद हुए थे, अब ये आंकड़ा बढ़कर 5 हो गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, आतंकियों के हमले में अब तक कुल 11 लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया है जबकि JCO समेत सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं इस हमले में 11 अन्य लोग घायल हुए हैं। अभी दो और आतंकियों के होने की आशंका है । एक अधिकारी ने कहा कि सेना ने जम्मू कश्मीर लाइट इंफैंट्री की 36 ब्रिगेड के शिविर में मौजूद 150 परिवार क्वार्टरो से लोगों को निकालने के बाद दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया। सेना अधिकारी ने कहा कि सूबेदार मदनलाल चौधरी और हवलदार हबीबुल्ला कुरैशी :दोनों जम्मू कश्मीर के: शहीद हो गये जबकि हमले में सेना के चार जवान, पांच महिलाओं तथा बच्चों सहित कुल नौ लोग घायल हुए। उन्होंने कहा कि सेना के दो घायल जवानों की स्थिति ‘‘गंभीर’’ बताई जा रही है। इस बीच, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हवाईअड्डों, बस स्टैंड और भीड़भाड़ वाले इलाकों सहित महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया।

उधर, आर्मी कैंप में चल रहे ऑपरेशन की स्थिति का जायजा लेने के बाद सेना प्रमुख दिल्ली लौट रहे हैं। रविवार की सुबह सेना प्रमुख बिपिन रावत ने रक्षामंत्री को इस बारे में जानकारी दी। सुंजवां हमले में सेना के एक शहीद जवान के पिता भी मारे गए हैं, जो जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के रहने वाले हैं।

दिल्ली लौटने के बाद सेना प्रमुख अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस मसले पर बैठक करेंगे। दूसरी ओर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सेना अभी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है, ऐसे में कोई भी टिप्पणी करना ठीक नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमें सेना पर पूरा भरोसा है।

#SunjwanArmyCamp terror attack: Operation underway for last 27 hours (visual deferred by unspecified time) #JammuAndKashmir pic.twitter.com/Bzaw3GFx3U

— ANI (@ANI) February 11, 2018

जम्मू स्थित सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कैंप के मुख्य प्रवेश द्वार पर मीडियाकर्मियों से कहा कि ‘‘सभी आतंकवादियों के पकड़े जो या मारे जाने तक’’ अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा, ‘‘सेना ने हथियारों से लैस 3 आतंकवादियों को मार गिराया। उनके पास एके 56 राइफलें, बड़ी मात्रा में विस्फोटक तथा हथगोले थे।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘उनके सामान की तलाशी से पुष्टि हुई कि आतंकवादी जैश ए मोहम्मद के थे। अभियान जारी है और शिविर में बिना हथियार वाले सैनिकों, महिलाओं तथा बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बहुत चौकसी और संयम बरता जा रहा है।’’

#SunjwanArmyCamp terror attack: Operation still underway, 3 terrorists were killed & two security personnel also lost their lives yesterday (visuals deferred by unspecified time) #JammuAndKashmir pic.twitter.com/HKsnQiuhF7

— ANI (@ANI) February 11, 2018

उन्होंने कहा, ‘‘आवासीय कॉलोनी में महिला और बच्चों की मौजूदगी के कारण बहुत सावधानी से अभियान चलाया गया ताकि कम से कम हताहत हों । ’’ सैन्य अधिकारियों ने बताया कि मेजर को उधमपुर के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुयी थी। आतंकवादियों की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए सेना के हेलिकॉप्टरों और ड्रोनों की सहायता ली गई । सैन्यकर्मियों ने बुलेटप्रूफ वाहनों से कैंप के पीछे के हिस्से में आवासीय क्वार्टर से लोगों को निकाला।

जम्मू में इससे पहले आतंकी हमला 29 नवंबर 2016 को हुआ था जब आतंकवादी जम्मू शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित सेना के नागरोटा शिविर में घुस गये थे जिसमें दो अधिकारी सहित सेना के सात कर्मी शहीद हुए थे। तीन आतंकवादियों को भी मार गिराया गया था।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।