BREAKING NEWS

अमित शाह, निर्मला सीतारमण अगले सप्ताह भारत आर्थिक सम्मेलन में अपने विचार रखेंगे◾भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से राहूल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ◾CAB-NRC कभी नहीं लागू करूंगी : ममता◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर राहुल का माफी से इनकार, मोदी का वीडियो ट्वीट कर किया पलटवार◾पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में की गोलीबारी, दो जवान घायल◾मालदीव की अवामी-मजलिस के स्पीकर मोहम्मद नशीद ने PM मोदी से की मुलाकात◾यूएई से आए विमान में बम रखे होने की कॉल, दिल्ली पुलिस ने मांगी फोन करने वाले की जानकारी ◾पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन के कारण जापान के प्रधानमंत्री का भारत दौरा रद्द ◾TOP 20 NEWS 13 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ नितिन राउत बोले- नागरिकता संशोधन कानून के महाराष्ट्र में लागू होने का सवाल ही नहीं◾CAB के खिलाफ जामिया के छात्रों ने किया उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾राहुल के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का लगाया आरोप◾निर्भया के दोषियों पर फैसला 18 दिसंबर को : कोर्ट ◾गुवाहाटी में मोदी और शिंजो आबे के बीच होनी वाली शिखर वार्ता हुई स्थगित◾लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- राहुल गांधी को सांसद होने का नैतिक अधिकार नहीं◾'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर बोले राहुल-कभी माफी नहीं मांगने वाला◾राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग ◾निर्भया गैंगरेप : पटियाला हाउस कोर्ट में टली सुनवाई, पीड़िता की मां ने आरोपी की पुनर्विचार याचिका का किया विरोध ◾आम चुनावों में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मिला बहुमत, PM मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने दी बधाई◾तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾

जम्मू-कश्मीर

कश्मीर घाटी में शांति से बौखलाए आतंकी, दुकानदारों को धमका रहे हैं नकाबपोश बंदूकधारी

 terrorists

कश्मीर घाटी में यातायात में बाधा डालने के लिये पटाखों का इस्तेमाल, दुकानदारों को डराते बंदूकधारी युवक और प्रदर्शनकारियों का लोगों को आतंकवादियों के फरमानों का आदर करने की चेतावनी देने की घटनाएं बार बार सामने आ रही हैं। यहां पांच अगस्त को राज्य से विशेष दर्जा वापस लेने के बाद से पाबंदियां लागू हैं। 

अधिकारियों ने कहा कि शरारती तत्व वाहनों की आवाजाही में बाधा डालने के लिये पटाखों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने यहां करन नगर इलाके में निजी वाहनों पर कुछ युवकों द्वारा पटाखे फेंकने की घटना का भी उदाहरण दिया। 

अधिकारियों के अनुसार रविवार और सोमवार को सिविल लाइन्स इलाके में बाइक पर सवार दो बंदूकधारी युवक देखे गए जो लोगों से दुकाने बंद रखने या भयावह परिणाम भुगतने के लिये कह रहे थे। 

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह पारिम्पोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी थी क्योंकि उसने दुकान बंद रखने के उनके फरमान को ठुकरा दिया था। 

अधिकारियों के अनुसार रविवार को मध्य कश्मीर के मागम में तीन नकाबपोश देखे गए जो लोगों से पूरी तरह हड़ताल पर जाने के लिये कह रहे थे। 

अधिकारियों के अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस हालात पर करीबी नजर रखे हुए है और इस तरह की राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रही है। 

उन्होंने कहा लोगों के बीच डर फैलाने के लिये जिम्मेदार दोषियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। 

हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी समूहों के पोस्टर भी दीवारों और बिजली के खंभों पर चिपके हुए देखे जा सकते हैं, जिसमें लोगों को उनके फरमानों को मानने या परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई है।