BREAKING NEWS

जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾तिहाड़ जेल कैदियों ने जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर◾महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का दावा : गृह मंत्रालय ने ही दी थी तबलीगी जमात को अनुमति◾कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾

सेना के एक्शन से बौखलाए आतं‌कियों ने बारामूला के तीन युवकों की हत्या की

सेना के एक्शन से बौखलाए आतंकवादियों ने अब कश्मीर की जनता पर हमला बोल दिया है। उत्तरी कश्मीर के बारामूला में कल रात आतंकियों ने 3 लोगों की हत्या कर दी। मारे गए तीनों युवक थे जिनकी उम्र बीस साल के करीब थी। वारदात पुराने बारामूला इलाके के इकबाल बाजार में हुई।  लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने सोमवार को बारामुला (जम्मू कश्मीर) के ओल्ड टाउन क्षेत्र में तीन स्थानीय युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान छेड़ दिया है। मारे गए तीनों युवक आपस में दोस्त थे। इनकी पहचान आसिफ अहमद शेख, हसीब अहमद शेख और मोहम्मद असगर के रूप में हुई है। बताया जाता है कि तीनों इकबाल मार्केट बारामुला के दुकान के बाहर बैठे हुए थे। अचानक वहां तीन आतंकी आ गए। आतंकियों ने इन्हें बचाव का कोई मौका नहीं दिया और अंधांधुंध गोलियां बरसाईं। तीनों दोस्त मौके पर ही मारे गए। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले।

बारामूला जिले के ओल्ड टाउन इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने सोमवार (30 अप्रैल) की रात तीन युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने ओल्ड टाउन की इकबाल मार्केट इलाके में उन्हें करीब से गोलियां मारी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान मोहम्मद असगर, आसिफ अहमद शेख और हसीब अहमद खान के रूप में हुई है। सभी बारामूला के कक्कड़ हमाम के रहने वाले थे। इन सभी की उम्र 20 वर्ष के आसपास थी. पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने उन पर 15 राउंड गोलियां चला दी। वे किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल नहीं थे या खुफिया एजेंसियों के साथ जुड़े हुए नहीं थे।

 प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने गुस्सा जाहिर किया है। इतना ही नहीं उन्होंने अलगाववादी नेताओं से यह जानने की इच्छा जाहिर की है कि वे इस पर क्या कहेंगे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अभी बारामूला में आतंकवादियों ने तीन नागरिकों का कत्ल कर दिया। मैं देखना चाहूंगा कि अलगाववादी नेता निंदा करेंगे जो वे अक्सर तब करते हैं जब सुरक्षा बलों द्वारा नागरिक मारे जाते हैं।’’ मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इन युवकों की हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा, ‘‘बारामूला में आतंकवादी द्वारा नागरिकों की हत्या की खबर सुनकर परेशान हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।’’

    देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।