BREAKING NEWS

सांप्रदायिक आधार पर प्रचार कर रही BJP, देश को आगे ले जाने का नहीं है कोई विजन : खड़गे◾दहशत में राष्ट्रीय राजधानी, स्कूल को ईमेल से मिली बम की धमकी, जांच में जुटा प्रशासन ◾गोवा में ड्रग्स का कहर, भाजपा विधायक बोले- राज्य में नए तस्कर आ रहे हैं ◾गहलोत द्वारा पायलट को 'गद्दार' कहे जाने पर बोले राहुल-दोनों नेता कांग्रेस की संपत्ति◾पांडव नगर हत्याकांड : खून बहने के लिए गला काटकर छोड़ा शव, फिर किए 10 टुकड़े◾पश्चिम बंगाल : CM ममता बनर्जी कर सकती हैं दो नए जिलों की आधिकारिक घोषणा ◾Vijay Hazare Trophy: रुतुराज गायकवाड़ का धमाल, एक ओवर में सात छक्के जड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड◾CM अरविंद केजरीवाल ने किया दावा, कहा- गुजरात में मिल रहा है महिलाओं और युवाओं का भारी समर्थन ◾इस्लामिक कट्टरपंथियों का एजेंडा बेनकाब, महिला के जबरन धर्मांतरण की कोशिश के आरोप में 3 लोगों पर केस दर्ज◾Gujarat Polls: भाजपा को झटका! पूर्व मंत्री जयनारायण व्यास ने थामा कांग्रेस का दामन ◾चीन : राष्ट्रपति शी जिनपिंग की जीरो-कोविड नीति को लेकर हिंसक हुआ विरोध प्रदर्शन, 'आजादी-आजादी' के लगे नारे ◾Border dispute: सीएम बोम्मई जाएंगे दिल्ली, महाराष्ट्र सीमा विवाद पर नड्डा, शीर्ष अधिवक्ता से करेंगे मुलाकात◾गुजरात : कांग्रेस खेमे में गए BJP के पूर्व मंत्री, टिकट कटने से नाराज जयनारायण व्यास ने छोड़ी पार्टी◾लोकप्रिय लेखक चेतन भगत को आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद उर्फी जावेद ने लिया निशाने पर◾दिल्ली : मां-बेटे ने पिता की हत्या कर फ्रिज में रखा शव, नाले और रामलीला मैदान में फेंके टुकड़े◾मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद चली गई लोगों की आंखों की रोशनी, प्रशासन ने नेत्र शिविरों पर लगाई रोक◾कांग्रेस अध्यक्ष का PM मोदी पर हमला, कहा-‘लोग आपकी चाय तो पीते हैं, मेरी तो पीते ही नहीं’◾इटावा रेलवे स्टेशन पर उस वक़्त चौंक गए यात्री जब माइक से गूंजा 'डिंपल भाभी जिंदाबाद' का नारा◾FIFA विश्व कप में मोरक्को की जीत के बाद बेल्जियम और नीदरलैंड में भड़के दंगे, जगह-जगह हुई आगजनी ◾महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करना स्वामी रामदेव को पड़ा भारी,आलोचना के बाद मांगी माफ़ी ◾

सोनमर्ग में नितिन गडकरी ने जेड-मोड़ सुरंग के निर्माण का किया निरीक्षण

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के सोनमर्ग जेड-मोड़ सुरंग में चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘यहां बड़े पैमाने पर पर्यटक आएंगे और यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। ये 6.5 किलोमीटर की टनल है और जोजिला 13.5 किलोमीटर की है।’

गडकरी ने कहा कि पूरे हिमालयन वैली में हम लोग कम से कम 52 किलोमीटर टनल बना रहे हैं। इसपर कम से कम 1.5 लाख करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इससे कश्मीर का जीवन बदल जाएगा। इस टनल के पूरा हो जाने से लोगों को यात्रा में काफी सुविधा मिलेगी। दरअसल, सर्दियों के मौसम में होने वाली भारी बर्फबारी के दौरान भी श्रीनगर-लेह-लद्दाख हाइवे बंद नहीं होगा और लद्दाख जाना आसान होगा। 

गडकरी ने कहा कि किसी क्षेत्र के सामाजिक और आर्थिक विकास में सड़कों की कनेक्टिविटी का योगदान काफी अहम होता है। उन्होंने कहा, घाटी में बन रही सुरंगों और सड़कों के काम में पैसे की कमी आड़े नहीं आएगी। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे का काम तीन साल में पूरा हो जाएगा। इससे दिल्ली से कश्मीर तक का सफर 8 घंटे में पूरा हो सकेगा। 

जोजिला सुरंग का निर्माण 2,300 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। सोनमर्ग से परे, 13.5 किलोमीटर लंबी जोजिला सुरंग, जो श्रीनगर और लद्दाख के बीच हर मौसम में संपर्क प्रदान करेगी, जो सेना के लिए एक रणनीतिक संपत्ति है।