BREAKING NEWS

नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾राज्यसभा में शिवसेना का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- आप जिस स्कूल में पढ़ रहे हो, हम वहां के हेडमास्टर हैं◾CM उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को GST मुआवजा सहित कुल 15,558 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करे केन्द्र◾TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और संविधान विरूद्ध◾राज्यसभा में नागरिकता बिल पेश, अमित शाह बोले- भारतीय मुस्लिम भारतीय थे, हैं और रहेंगे◾प्रियंका का वित्त मंत्री पर वार, कहा-आप प्याज नहीं खातीं, लेकिन आपको हल निकालना होगा ◾2002 गुजरात दंगा मामले में नानावती आयोग ने PM नरेंद्र मोदी को दी क्लीन चिट ◾BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया ऐतिहासिक◾नागरिकता संसोधन बिल राज्यसभा में पेश होने से पहले बोले राहुल- यह उत्तर पूर्व पर एक आपराधिक हमला◾

जम्मू-कश्मीर

जम्मू कश्मीर के मेंढर कस्बे में लगाये गये चेतावनी भरे पोस्टर

 1653

जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती पुंछ जिले के एक कस्बे में स्थानीय निवासियों को सामान्य गतिविधियां शुरू करने के खिलाफ चेतावनी वाले पोस्टर लगाए गए हैं। ये पोस्टर राज्य का विशेष दर्जा खत्म किये जाने के बाद लगाए गए हैं। पुलिस ने इस बीच कुछ लोगों को पकड़ा है और माना जा रहा है कि यह गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करने वालों की कारस्तानी है। 

यह पहला मौका है जब जम्मू क्षेत्र में किसी आतंकवादी संठगन द्वारा इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं जहां केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द किये जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किये जाने के बाद जनजीवन सामान्य था।

अधिकारियों ने बताया कि यह पोस्टर उर्दू में लिखा गया है। बताया जा रहा है कि ये पोस्टर अल-बदर मुजाहिद्दीन की तरफ से लगाए गए हैं। ये पोस्टर शनिवार को मेंढर में कुछ जगहों पर चिपके नजर आए। इन्हें तत्काल जब्त कर लिया गया। इन पोस्टरों में दुकानदारों, कर्मचारियों, ट्रांसपोर्टरों और पेट्रोल पंप मालिकों को अपनी गतिविधियां जारी नहीं रखने की चेतावनी दी गई है। 

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अंग्राल ने पीटीआई-भाषा को बताया, “हमनें पोस्टरों पर संज्ञान लिया है और दो-तीन लोगों को पूछताछ के लिये पकड़ा है।” उन्होंने कहा कि जिले में किसी आतंकी संगठन की मौजूदगी नहीं है और करीब एक दशक पहले इसे आतंकवाद मुक्त घोषित किया गया था। उन्होंने कहा कि पोस्टर चिपकाने की यह घटना किसी उपद्रवी की कारस्तानी हो सकती है।