BREAKING NEWS

कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता◾

जम्मू-कश्मीर

श्रीनगर में खुला साप्ताहिक बाजार, घाटी में जनजीवन प्रभावित

 jammu kashmir

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद से लगाई गई पाबंदियों के कारण कश्मीर घाटी में 42वें दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा। घाटी में दुकानें और सार्वजनिक यातायात बंद है। हालांकि श्रीनगर में साप्ताहिक बाजार रविवार को खुला है। 

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को टीआरसी चौक-पोलो व्यू एक्सिस पर कई रेहड़ी वालों ने अपनी दुकानें लगाईं। घाटी के कई हिस्सों से लोग सामान खरीदने के लिए बाजार आए। अधिकारियों ने बताया कि शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए बाजार में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि निजी वाहन शहर और घाटी में चल रहे हैं जबकि कुछ ऑटो रिक्शा और एक जिले से दूसरे जिले जाने वाली कुछ कैब भी चल रही हैं। 

ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र

उन्होंने बताया कि दुकान और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद है और सार्वजनिक यातायात सड़क से नदारद है। अधिकारियों ने बताया कि इंटरनेट सेवाएं निलंबित है। घाटी में टेलीफोन काम कर रहे हैं और उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा और हंदवाड़ा में मोबाइल काम कर रहे हैं, इंटरनेट नहीं। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के ज्यादातर क्षेत्रों में पाबंदियां नहीं है लेकिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बल तैनात हैं। 

प्रशासन प्रत्येक शुक्रवार को घाटी के संवेदनशील इलाकों में पाबंदियां लगा रहा है क्योंकि उसका मानना है कि कुछ लोग मस्जिदों और दरगाहों पर लोगों के जमा होने का इस्तेमाल प्रदर्शन करने के लिए कर सकते हैं। पिछले एक महीने से शुक्रवार को जामिया मस्जिद, हजरत बल के दरगाह शरीफ सहित ज्यादातर बड़ी मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा करने की अनुमति नहीं है। 

मुख्यधारा के नेताओं तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत अन्य को या तो हिरासत में लिया गया है या नजरबंद रखा गया है। इसके अलावा अलगाववादी नेता भी हिरासत में हैं।