BREAKING NEWS

बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया◾पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा - दोनों देशों ने छठे दौर की वार्ता के नतीजों का सकारात्मक मूल्यांकन किया◾बंगाल BJP के वरिष्ठ नेता 1 अक्टूबर को करेंगे अमित शाह से मुलाकात◾सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में शामिल हुए PM मोदी◾बाबरी विध्वंस फैसले पर जमीयत का सवाल- जब मस्जिद तोड़ी गई तो फिर सब निर्दोष कैसे, क्या यह न्याय है?◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : 15 अक्टूबर से सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति ◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : 15 अक्टूबर से सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति ◾बाबरी विध्वंस मामला : सीबीआई कानूनी विभाग से विमर्श के बाद करेगी फैसले को चुनौती देने का निर्णय ◾मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से नहीं हटेगी शाही ईदगाह, अदालत में खारिज हुई याचिका◾हाथरस बलात्कार कांड: CM योगी ने युवती के पिता से की बात , 25 लाख रुपए, घर और नौकरी का भी ऐलान◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं : अखिलेश

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर भारत को नहीं मिल सकता क्योंकि कब्जे की एक इंच जमीन को ले पाना इतना आसान नहीं है। 

श्री यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार देश को गुलामी की तरफ ले जा रही है। देश में बेरोजगारी बड़ पैमाने पर उभर रही है। कारखाने, फैक्ट्रियां और अन्य उद्योग बंदी के कगार पर हैं। सरकार घाटा पूरा करने के लिए डीजल, पेट्रोल के दाम बढ़ रही है। 

यह विचार बुधवार को यहां अखिलेश यादव ने नगर में आयोजित पूर्व विधायक झाऊलाल की प्रतिमा एवं सपा के वरिष्ठ नेता बिजेंद, सिंह यादव के प्रतिष्ठान के उद्घाटन तथा ए के कॉलेज में पुस्तकालय के लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किये। उन्होंने कहा नसीरपुर कट से उतरते ही उनकी मुलाकात सबसे पहले गाय माता से हुई।

आज गाय और गौवंश से किसान परेशान है। किसानों को दो हजार रुपये की किश्त देकर खाद की बोरी से चोरी की जा रही है। सरकार घाटा पूरा करने के लिए डीजल, पेट्रोल के दाम बढ़ रही है। 

श्री यादव ने लोगों से 2022 के विधान सभा चुनाव के लिए आर्शीवाद मांगा। इसके बाद उन्होंने ए के कॉलेज में पुस्तकालय भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार को आड़ हाथ लिया। 

उन्होंने कहा चुनाव के बाद पहली बार आपसे मिलने का मौका मिला है। उन्होंने कहा अगर हमारी सरकार बनी तो अहीर कॉलेज को विश्वविद्यालय बनायेंगे। इसके लिए आप सभी को अभी से लगना होगा। 

उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें हमारे और आपके बीच में नफरत फैला रही हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहना है। सरकार 110 करोड़ लोगों के लिए नहीं बल्कि 20 करोड़ लोगों के लिए कार्य कर रही है। देश मंदी की मार झेल रहा है। केंद, सरकार देश को गुलामी की तरफ ले जा रही है।

इस मौके पर श्री यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कहीं आने वाली पीढ़ मोबाइल पर ही गेम खेलती ना रह जाए। छात्र-छात्राओं के साथ अध्यापकों को इस पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि पढ़ई के साथ खेलों का भी ध्यान रखना चाहिए। आज का युवा और बच्चे मोबाइल में ही गेम खेलती नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि मोबाइल का इस्तेमाल जरुरी है। जाये। उन्होंने कहा कि विद्यालय में खेल की भी सुविधा होनी चाहिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं से भी उच्च शिक्षा प्राप्त कर अपना कैरियर बनाने के लिए कहा। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार के राष्ट्रवाद में हमारी-आपकी गिनती नहीं है। अगर आपकी आबादी ज्यादा है तो दिखनी भी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज कुछ लोगों के हाथ में सत्ता पहुंच गई है। युवाओं को उत्साहित करते हुए कहा कि सपा सरकार ने पहले पुलिस भर्ती की थी, अगर उनकी सरकार बनी तो उसी तरह पुन: भर्ती की जायेगी। परीक्षा देने की कोई आवश्यकता नहीं पड़गी। अगर दुनिया में देखें तो हम बहुत पीछे हैं। 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार झूठे आंकड़ प्रस्तुत कर रही है। अर्थव्यवस्था पिछड़ रही है। उत्तर प्रदेश का दूसरा नाम उन्होंने हत्या प्रदेश रखा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आये दिन हत्याएं हो रही हैं। कोई आदमी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त हो गई हैं। उन्होंने कहा कि आज जो नाराज हैं उन्हें मनायेंगे। इतना ही नहीं सरकार बनने पर विशेष कार्यक्रम चलाने पड़ तो समाजवादी पार्टी पीछे नहीं हटेगी। 

इस अवसर पर सपा महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव, सांसद अक्षय यादव, एमएलसी असीम यादव,डॉ. दिलीप यादव, उदयवीर सिंह, डॉ. सुकेश यादव, डॉ. गीता यादव, डॉ. पीएस यादव, बिजेंद, सिंह यादव, जोगेन्द्र यादव,रामसेवक यादव, उपेन्द्र यादव, निर्मल यादव, श्रीनाथ देव, राहुल यादव, विकास यादव, अवनीश, दिनेश आदि मौजूद रहे।