नगरपालिका बोर्ड की बैठक में बजट पारित

0
44

नैनवां, (हंसराज शर्मा) : नगरपालिका मण्डल की बैठक गुरुवार को 11.30 बजे नवीन पालिका सभा भवन में पालिका अध्यक्ष मधुकंवर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसहमति से वर्ष 2017-18 का 17 करोड़ 10 लाख का बजट,धाकड़ उत्थान समिति (सामुदायिक भवन ) को,प्रजापति समाज के छात्रावास व कब्रिस्तान को भूमि आंवटित के लिए एनओसी देने, सफाई कर्मचारियों की भर्ती, महावीर गुर्जर को बहाल कर कार्य पर लगवाने, डा. हेडगेवार कालोनी को लाटरी द्वारा आंवटन करने, सीनियर सैकण्डरी स्कूल के पीछे मैदान को नगरपालिका द्वारा डवलप करने, नगर रोड पर जिला कलेक्टर द्वारा धुमन्तु जाति के लिए आरक्षित भूमि पर धुमन्तु जाति को पट्टा देने का प्रस्ताव लिए गए। बैठक में पालिका उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिह ने विकास कार्यों के लिए बजट को 25 करोड़ का करने की मांग रखी तथा खेल मैदान में होने वाले डवलपमेन्ट में स्वीमिग पूल बनाने की भी मांग की। पार्षद सोना जैन, रजनीश शर्मा, सत्यनारायण सैनी, अमजद खान ने मृत मवेशियों को उठाने की समूचित व्यवस्था करने तथा आबादी से दूर इनको डालने के लिए भूमि आरक्षित करने की मांग की। प्रस्तावित डा. हेडगेवार आवासीय कालोनी मे लाटरी से भूखण्ड आवंटित करने के प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कांग्रेस अमजद खान ने योजना का नाम बदलने व किसी महापुरूष के नाम पर रखने की मांग की। इस पर  पार्षद नरेन्द्र निर्मल, रजनीश शर्मा रमेश चौधरी ने कहा कि यह प्रस्ताव पिछले बोर्ड में पारित हुआ है इसलिए योजना का नाम नहीं बदला जाए। पार्षद  राधे मारवाडा ने बोर्ड की बैठक प्रत्येक माह बुलाने की मांग की।
सुनेल से ओमप्रकाश शर्मा के अनुसार : नगरपालिका पिड़ावा की साधारण सभा की बैठक अध्यक्ष निर्मल कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में बजट 2017-18, शौचालय प्रगती, निर्माण कार्यों, भूखण्ड बेचान, नाकारा सामनों की बिक्री, सफाई एवं रोशनी आदि कई बिन्दुओं पर चर्चा की गई एवं साथ ही नगरपालिका मण्डल के बजट वर्ष 2017 में राशि 1875.22 लाख को ध्वनिमद पारित किया गया। बैठक में उपाध्यक्ष प्रमोद जैन, पार्षद संगीता बागवान, अख्तर अहमद, संजय कुमार जैन, सरफराज अहमद, रंजीता माली, अंजली शर्मा, रमेशचन्द जैन, चन्द्रशेखर शर्मा, रमेशचन्द, रूख्सार बी, असलम, सहवरीत पार्षद महावीर कुमार जैन,अशफाक मोहम्मद, शैलेन्द्र कुमार भावसार आदि उपस्थित थे। बैठक में सर्व प्रथम राज्य सरकार द्वारा मनोनित सदस्य महावीर कुमार जैन,अशफाक मोहम्मद, शैलेन्द्र कुमार भावसार आदि का माल्यापर्ण कर स्वागत किया गया।
केशवरायपाटन से लोकेश शर्मा के अनुसार: नगरपालिका बोर्ड की बजट बैठक बुधवार को पालिका सभा भवन में आयोजित की गई। बैठक में आगामी वित्त वर्ष के लिए 46 करोड़ 94लाख 40 हजार रुपए का बजट प्रस्तावित रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।
बैठक में पार्षद किरण केवट, विसाखा बजाज, प्रिया पचेरवाल ने अपने-अपने वार्डों में विकास कार्य नहीं करवाने पर ईओ से नाराजगी जताई। पार्षद महेश नामा नेता प्रतिपक्ष मुकेश चन्देल ने सोलर लाईटों के सुचारू नहीं चलने की शिकायत करते हुए ठेकेदार पर कानुनी कार्रवाई की मंाग की। पार्षद हरमिन्द्र सिंह भाटियां एवं आसीस बिरला एवं रामसिंह गुर्जर ने नगर के विकास में सभी के सहयोग की अपील की। बैठक में ईओ महेश चन्द योगी ने पार्षदों की सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया नगरपालिका चेयरमैन सुखदेवसिह सन्धु ने कहा कि कस्बे के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

LEAVE A REPLY