फरवरी के अंत तक चलेगा भाजपा का समर्पण अभियान

0
35

पार्टी फंड के लिए पैसा जुटाने के लिए कार्यकर्ताओं से मनुहार
जयपुर, (कासं): प्रदेश भाजपा की ओर से गत 11 फरवरी को पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि से शुरू हुआ समर्पण निधि अभियान अब पूरे माह तक चलाया जाएगा। इस दौरान भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं से पार्टी फंड के लिए धन संग्रह करेंगे। 11 फरवरी से इसकी विधिवत शुरुआत हो गई है और अब इस अभियान को बूथ स्तर पर ले जाने के लिए कार्यक्रम तय किया जा रहा है। पूर्व में यह कार्यक्रम एक सप्ताह के लिए ही तय किया गया था लेकिन सभी कार्यकर्ताओं तक नहीं पहुंच पाने के कारण इसे अब पूरे माह तक के लिए कर दिया गया है। भाजपा ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के गुरु दक्षिणा पर्व की तर्ज पर इस बार समर्पण पर्व मनाया था। समर्पण के नाम पर सहयोग निधि के तहत कार्यकर्ताओं से धन संग्रहण किया गया। भाजपा ने इसमें नवाचार करते हुए कैशलेस तरीके से सहयोग राशि ली थी। पदाधिकारियों को पार्टी फंड के लिए भारी धन संग्रह की उम्मीद थी लेकिन कार्यकर्ताओं तक नहीं पहुंच पाने के कारण इसमें सफलता नहीं मिली। अब बूथ स्तर तक ले जाने के लिए पूरे माह यह अभियान चलाने का निर्णय किया गया है।
अभियान को आगे बढ़ाने के साथ ही इसमें अब कैश लेने की व्यवस्था भी की गई है तथा सैकड़ों में धन देने वालों के लिए चैक की व्यवस्था की गई है। प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने बताया कि पार्टी ने अभियान के लिए एक सप्ताह का समय दिया था लेकिन कोई इसे आगे चलाना चाहे तो उसे मना नहीं किया जा रहा है।
सहयोग निधि के बारे में पार्टी कोषाध्यक्ष रामकुमार भूतड़ा ने बताया कि फिलहाल सभी जिलों से रिपोर्ट नहीं आने के कारण गणना नहीं हो पाई है, इसकी गणना होने पर ही सही आंकड़ा सामने आएगा।

शहर भाजपा का 51 लाख का लक्ष्य
शहर भाजपा ने 51 लाख रुपए का लक्ष्य निर्धारित किया है। शहर अध्यक्ष संजय जैन ने बताया कि वार्ड अध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई है तथा फरवरी के अंत तक अभियान चलाकर सहयोग निधि से एकत्र कर 51 लाख रुपए पार्टी कोष में देगी। सहयोग निधि के लिए कार्यकर्ताओं पर कोई दवाब नहीं डाला जा रहा है तथा सभी अपनी इच्छानुसार सहयोग कर रहे हैं। .

LEAVE A REPLY