मप्र उपचुनाव में नोटबंदी का भाजपा पर नहीं पड़ेगा विपरीत असर

0
67

उमरिया, (मप्र) : मध्यप्रदेश के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में होने वाले उपचुनावों में नोटबंदी का भाजपा पर कोई विपरीत असर नहीं पड़ेगा। सिंह ने कल शाम यहां संवाददाताओं से कहा, ”प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में नोटबंदी के मुद्दे का कोई विपरीत असर भाजपा पर नहीं पड़ेगा और भाजपा उप चुनाव में पर्याप्त अंतर से विजयी होगी।” गृहमंत्री यहां उपचुनाव में भाजपा की तैयारियों का जायजा लेने आये थे। भाजपा ने उमरिया जिले के बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र से शिव नारायण सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

शिवनारायण शहडोल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद ज्ञान सिंह के पुत्र हैं। शहडोल से सांसद निर्वाचित होने के बाद ज्ञान सिंह द्वारा बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र से त्यागपत्र दिए जाने के कारण बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराना पड़ रहा है। एक सवाल के उत्तर में सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द, मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनकल्याणकारी योजनाओं और प्रदेश में कराये गये विकास कार्यों के आधार पर भाजपा उपुचनाव में जनता से समर्थन मांगेगी।

भाजपा परिवारवाद का विरोध करती है फिर भी सांसद ज्ञान सिंह के पुत्र को पार्टी ने बांधवगढ़ से अपना प्रत्याशी चुनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई परिवार को देखकर टिकट नहीं दिया गया है। शिव नारायण पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं और वर्तमान में जिला महामंत्री का दायित्व उनके ऊपर है। इसके अलावा पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में लम्बे समय से वह काम कर रहे हैं। उनको केवल इसलिये टिकट नहीं मिला कि वह ज्ञान सिंह के बेटे हैं बल्कि पार्टी में काम के आधार पर तथा क्षेत्र में लोकप्रियता के आधार पर उन्हें भाजपा का प्रत्याशी बनाया गया है।

उनसे सवाल किया गया कि नोटबंदी के चलते आज ततक उमरिया जिले में लोग परेशान हैं और इसका चुनाव पर क्या असर पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि देश में नए नोटों की कोई कमी नहीं है। पर्याप्त मात्रा में नए नोट उपलब्ध हैं और पर्याप्त मात्रा में नोट छापे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में स्थानीय स्तर पर क्या कारण हैं, हम लोग देखेंगे और पता लगाकर इसको ठीक करेंगे।

बांधवगढ़ विधानसभा सीट के अलावा मध्यप्रदेश में भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होने हैं। अटेर से भाजपा के अरविंद सिंह भदौरिया और कांग्रेस के हेमंत कटारे उम्मीदवार हैं। अटेर में विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस के विधायक नेता प्रतिपक्ष और हेमंत के पिता सत्यदेव कटारे के निधन के कारण कराने पड़ रहे हैं। उपचुनाव में नौ अप्रैल को मतदान होगा तथा मतों की गिनती 13 अप्रैल को होगी।

– (भाषा)

LEAVE A REPLY