BREAKING NEWS

गर्मी में राहत.. डेंगू-मलेरिया ने बढ़ाई आफत, मच्छर ब्रीडिंग पाए जाने पर लगेगा दोगुना जुर्माना, जानें नई दरें? ◾हिमाचल प्रदेश : कुल्लू में खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 16 की मौत◾Corona Update : नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, एक्टिव केस 1 लाख 13 हजार के पार◾ शिवसेना को बड़ा झटका, अजय चौधरी की ग्रुप लीडर के रूप में नियुक्ति रद्द ◾फ्लोर टेस्ट से पहले बोले NCP प्रमुख पवार, '6 महीने में ही गिरेगी शिंदे-बीजेपी की सरकार'◾आज का राशिफल ( 04 जुलाई 2022)◾ Lalu Yadav: सीढ़ी से गिरे RJD सुप्रीमो लालू यादव, कंधे की हड्डी टूटी , राबड़ी आवास में हुआ हादसा◾maharashtra News: महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर! सामने आये डराने वाले मामले◾ तेलंगाना : विजय संकल्प सभा में बोले पीएम मोदी राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी तो विकास को शिखर पर ले जांएगे ◾IND vs ENG 5th Test Day: 284 रनों पर सिमटी इंग्लैंड, भारत को 132 रनों की बढ़त◾ अमरावती : उमेश कोल्हे हत्याकांड के मुख्य षडयंत्रकर्ता’ के एनजीओ की जांच कर रही पुलिस◾ ENG vs IND: टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार हिटमैन शर्मा, कोविड जांच में नेगेटिव आने के बाद आए आइसोलेशन से बाहर◾टीम इंडिया वह है जो मिलकर चुनौतियों का सामना करती, धर्म से विपरीत......, बोले राहुल गांधी ◾ Amravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड पर देवेंद्र फडणवीस ने दिया बयान, बोले- विदेशी ताकतें देश में तनाव...◾केमिस्ट हत्याकांड में जांच अभी औपचारिक रूप से एनआईए ने अपने हाथ में नहीं ली है : पुलिस◾ Gujarat: BJP नेता को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद मिली सुरक्षा◾PM मोदी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- वंशवादी राजनीति से ऊबा देश.. अब टिकना बेहद मुश्किल! ◾Asaduddin Owaisi: कांग्रेस के आरोपों पर ओवैसी का पलटवार... BJP पर भी उठाये सवाल, जानें क्या कहा ◾ अधिकारी का दावा : आतंकियों में शामिल होने वाले 64 प्रतिशत कट्टरपंथी आतंकी युवा सालभर में ही जहन्नुम पहुंचे ◾ उमेश कोल्हे की हत्या कराने वाला चरमपंथी कौन, किसने की हत्या ◾

ड्रग मामले में पूछताछ के लिए NCB के सामने लगातार दूसरे दिन पेश हुईं रिया, आज हो सकती है गिरफ्तारी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में रविवार को अभिनेत्री एवं उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से करीब छह घंटे पूछताछ की। वहीं आज एजेंसी ने एक बार फिर रिया से पूछताछ और अभिनेत्री का बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है। मिली जानकारी के अनुसार रिया चक्रवर्ती मुंबई पुलिस की सुरक्षा में एनसीबी के दफ्तर पहुंच चुकी है।

एजेंसी ड्रग मामले में रिया से पूछताछ शुरू कर दी है। एनसीबी उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) एम अशोक जैन ने रविवार को बताया कि एजेंसी ने इस मामले में एक व्यक्ति, अनुज केशवानी के खिलाफ ताजा छापेमारी भी की है जिसका नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था। इब्राहिम को इस मामले में पहले गिरफ्तार किया गया था।

जैन ने कहा, ‘‘हमने केशवानी के खिलाफ छापेमारी के दौरान 590 ग्राम हशीश, 0.64 ग्राम एलएसडी शीट्स, आयातित मारिजुआना ज्वाइंट्स और कैप्सूल सहित 304 ग्राम मारिजुआना, 1,85,200 रुपये नकद और 5,000 इंडोनेशियाई रुपिया जब्त किए हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब्त एलएसडी एनडीपीएस कानून के तहत वाणिज्यिक मात्रा में है।’’ उन्होंने यह कहते हुए इसका संकेत दिया कि इतनी मात्रा में प्रतिबंधित मादक पदार्थ रखना एक अपराध है। उन्होंने जारी जांच के बारे में विस्तृत जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया। रिया द्वारा एजेंसी को दिये गए बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको विस्तृत जानकारी नहीं दे सकता...क्योंकि आपके (मीडिया के) सहयोग से हमें काफी सूचना मिल रही है।’’

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी के एक दल ने रविवार सुबह रिया के घर जाकर उन्हें जांच में शामिल होने के लिए तलब किया था। एनसीबी ने यह भी कहा था कि जब रिया पूछताछ के लिए पेश होंगी तो वह उनका उसके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत से आमना सामना कराना चाहती है, जिससे इस कथित मादक पदार्थ रैकेट में सभी की भूमिकाएं स्पष्ट हो सकें।

गौरतलब है कि एजेंसी को कुछ फोन चैट रिकार्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा प्राप्त हुए थे, जिससे पता चलता है कि इन व्यक्तियों द्वारा कुछ प्रतिबंधित मादक पदार्थ कथित तौर पर खरीदे गए थे। एनसीबी ने पिछले दो दिनों के दौरान इन तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि अभिनेत्री से इसी आधार पर रविवार को पूछताछ की गई। रिया से पूर्व में प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई ने भी पूछताछ की है। रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया है।

उन्होंने हालांकि दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे। यह दावा किया जाता है कि मिरांडा ने एनसीबी जांचकर्ताओं को बताया है कि वह सुशांत के घर के लिए मादक पदार्थ (बड और क्यूरेटेड मारिजुआना) खरीदा करते थे। एनसीबी ने अब तक इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से छह इस जांच से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं जबकि दो को उसने एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत जांच शुरू होने के बाद गिरफ्तार किया।

सूत्र- भाषा 

डीजल के दाम में राहत, पेट्रोल के रेट में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए आज की कीमत