BREAKING NEWS

Independence Day 2022 : पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं का किया आभार व्यक्त ◾Independence Day 2022 : सीमा पर तैनात भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने मिठाइयों का किया आदान प्रदान ◾Independence Day 2022 : विश्व नेताओं ने स्वतंत्रता के 75 वर्षों में भारत की उपलब्धियों की सराहना की◾Independence Day 2022 : लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने दिया 'जय अनुसंधान' का नारा,नवोन्मेष को मिलेगा बढ़ावा◾स्वतंत्रता दिवस पर गहलोत ने फहराया झंडा! CM ने कहा- देश के स्वर्णिम इतिहास से प्रेरणा ले युवा ◾क्रूर तालिबान का सत्ता में एक साल पूरा : कितना बदला अफगानिस्तान, गरीबी का बढ़ा दायरा ◾नगालैंड : स्वतंत्रता दिवस पर उग्रवादियों के मंसूबे नाकाम, मुठभेड़ में असम राइफल्स के दो जवान घायल◾शशि थरूर के टी जलील की विवादित टिप्पणी पर भड़के, कहा- देश से ‘तत्काल' माफी मांगनी चाहिए◾विपक्ष का मोदी पर तीखा वार, कहा- महिलाओं के प्रति अपनी पार्टी का रवैया देखें प्रधानमंत्री◾स्वतंत्रता दिवस की 76 वी वर्षगांठ पर सीएम ने किया 75 ‘आम आदमी क्लीनिक’ का उद्घाटन ◾Bihar: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर बोले नीतीश- कई चुनौतियों के बावजूद बिहार प्रगति के पथ पर अग्रसर ◾मध्यप्रदेश : आपसी झगड़े के बीच बम का धमाका, एक की मौत , 15 घायल◾बेटा ही बना पिता व बहनों की जान का दुश्मन, संपत्ति विवाद के चलते की धारदार हथियार से हत्या ◾स्वतंत्रता दिवस पर मोदी की गूंज! पीएम ने कहा- हर घर तिरंगा’ अभियान को मिली प्रतिक्रिया...... पुनर्जागरण का संकेत◾उधोगपति मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी, जांच शुरू◾स्वतंत्रता दिवस पर बोले केजरीवाल- 130 करोड़ लोगों को मिलकर नए भारत की नीव रखनी है, मुफ्तखोरी को लेकर कही यह बात ◾Independence Day 2022 : देश में सहकारी प्रतिस्पर्धी संघवाद की जरूरत : पीएम मोदी ◾कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का केंद्र पर कटाक्ष- पीएम अपने आठ साल का ब्यौरा देंगे लेकिन मोदी ने जनता को किया निराश◾Independence Day: आजादी अमृत महोत्सव पर योगी बोले- 76वें स्वतंत्रता दिवस पर...संसदीय लोकतंत्र पर गर्व होना चाहिए ◾ देश की विविधता पर गर्व करने की जरूरत : पीएम मोदी ◾

तमिलनाडु : कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान, चिकित्सा प्रणाली को एलोपैथी के साथ जोड़ा जाएगा

देश के दक्षिण राज्य तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा॰ सुब्रमण्यम ने कहा की, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के उपचार के लिए भारतीय चिकित्सा प्रणाली को एलोपैथी के साथ जोड़ेगा। सोमवार को एक बयान में मंत्री ने कहा कि, मामलों में वृद्धि के कारण 1,700 बेड वाले 77 सिद्ध कोविड देखभाल केंद्र खोले जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया को बताया कि, हम वैक्सीन उत्पादन के लिए चेंगलपट्टू में एकीकृत वैक्सीन परिसर और कुन्नूर में भारतीय पाश्चर संस्थान के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी की उम्मीद कर रहे हैं। इससे यह सुनिश्चित होगा कि राज्य में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

केंद्र की स्वास्थ्य टीम राज्य का कर रही है दौरा 

राज्य में कोरोना स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही सभी जिला चिकित्सा अधिकारियों और जिला प्रशासन को ओमिक्रॉन वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने के लिए सतर्क कर दिया है। ये वेरिएंट कोरोना मामलों की संख्या में वृद्धि कर सकता है, जिससे स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में भीड़ हो सकती है। कोरोना मामलों की संख्या सोमवार को चेन्नई, चेंगलपट्टू, कोयंबटूर और इरोड में बढ़ी है जबकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने पहले ही उछाल के कारण का विस्तृत अध्ययन किया है। ओमिक्रॉन स्थिति का आकलन करने के लिए केंद्र द्वारा तैनात एक बहु अनुशासनात्मक टीम, वर्तमान में सोमवार से राज्य के दौरे पर है। दस राज्यों के लिए तैनात टीम ने मौजूदा स्थिति पर प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन के अलावा वरिष्ठ डॉक्टरों और अधिकारियों से मुलाकात की है।

विशेष टीम कोरोना गाइडलाइन का करेगी अध्य्यन 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि, टीम चेन्नई हवाईअड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के निगरानी तंत्र का निरीक्षण करेगी। तमिलनाडु सरकार ने पहले से ही जोखिम में नहीं आने वाले देशों से 10 प्रतिशत यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट शुरू कर दिया है, क्योंकि ओमिक्रॉन वेरिएंट के लिए टेस्ट किए गए यात्रियों की संख्या इन देशों से पहुंचने वालों में ज्यादा है। केंद्रीय टीम राज्य जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला में होल जीनोम सीक्वेंसिंग (डब्ल्यूजीएस) का भी निरीक्षण करेगी और राज्य टीकाकरण केंद्र और नियंत्रण कक्ष का दौरा करेगी। टीम गुइंडी में किंग इंस्टीट्यूट के सरकारी कोरोना अस्पताल के साथ-साथ सरकारी ओमांदुरार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भी निरीक्षण करेगी। विशेष टीम राज्य में कोरोना प्रोटोकॉल के पालन और राज्य के लोगों के कोविड उपयुक्त व्यवहार, जिसमें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन और नियमित रूप से हाथ धोना शामिल है, का विस्तृत अध्ययन भी करेगी।