BREAKING NEWS

पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾सोनिया ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चिंता जताई ◾लोकसभा में उठा प्रदूषण का मुद्दा: पराली जलाने के बजाय वाहनों, उद्योगों को ठहराया गया जिम्मेदार . संसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे श्रीलंका , नये राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात◾आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾

अन्य राज्य

स्वाइन फ्लू से अब तक 11 मरे

देहरादून : उत्तराखंड में पिछले बीस दिनों में स्वाइन फ्लू से पीडित 11 व्यक्तियों की मौत हो जाने के बीच शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में स्वाइन फ्लू वायरस से पीड़ित रोगियों के उपचार के लिये दवाइयों सहित सभी कारगर व्यवस्थायें मौजूद हैं ।

प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक डा ताराचंद्र पंत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बताया कि इस माह की शुरूआत से लेकर अब तक राज्य में स्वाइन फ्लू के 25 मामले सामने आये हैं जिसमें से 11 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस रोग के 11 मरीज अभी भी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं जिनका उपचार किया जा रहा है जबकि तीन अन्य मरीजों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।

एच1 एन1 वायरस के कारण प्रदेश में आखिरी मौत कल एक बच्चे की हुई है जो उत्तरकाशी जिले के डुंडा जिले का रहने वाला था। गत 21 जनवरी को यहां के श्री महंत इन्द्रेश अस्पताल में भर्ती कराये गये एक वर्षीय अनुराग ने कल दम तोड़ दिया था। प्रदेश में स्वाइन फ्लू से पीड़ित रोगी की मृत्यु का पहला मामला तीन जनवरी को सामने आया था जब मैक्स अस्पताल में भर्ती 61 वर्षीय प्रेम मोहन काला की मौत हो गयी। काला को अस्पताल में 26 दिसंबर को भर्ती कराया गया था।

हालांकि, डा पंत ने दावा किया कि इस बीमारी से निपटने के लिये प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से तैयार है और दवाइयों के पर्याप्त भंडार के साथ ही प्रत्येक जिला एवं बेस चिकित्सालय में एच1एन1 आइसोलेशन वार्ड स्थापित कर दिये गये हैं। जिनमें 176 बिस्तर उपलब्ध हैं।