BREAKING NEWS

उर्दू के मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में थे भर्ती◾पुतिन का दावा-रूस ने बना ली कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन, बेटी को लगाया गया टीका◾ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणब मुखर्जी, हालत नाजुक◾मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में PM मोदी में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने पर दिया जोर, कहा-महामारी बदल रही अपना रूप◾राजनीति में व्यक्तिगत शत्रुता का कोई स्थान नहीं, बस पार्टी के सामने जरूरी मुद्दों को रखा : सचिन पायलट◾जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में ट्रायल के तौर पर 15 अगस्त के बाद शुरू होगी 4G इंटरनेट सेवा ◾CM गहलोत बोले- BJP की सरकार गिराने की साजिश रही नाकाम, हमारे सभी विधायक है हमारे साथ ◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में 53 हजार 601 नए मरीजों की पुष्टि, 871 लोगों ने गंवाई जान ◾मनरेगा पर राहुल ने शेयर किया ग्राफ, क्या सूट-बूट-लूट की सरकार समझ पाएगी गरीबों का दर्द◾बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली छात्रा की छेड़खानी के दौरान सड़क हादसे में मौत◾UP : बागपत में BJP नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने जताया शोक ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का प्रकोप बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार◾BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका पर SC में आज होगी सुनवाई◾पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस नेताओं ने जताई खुशी, कहा- 'स्वागत है सचिन'◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के पास हुई गोलीबारी के बाद ट्रंप ने अचानक छोड़ी कोरोना ब्रीफिंग◾हाई कमान से मुलाकात के बाद बोले पायलट: पद की कोई लालसा नहीं, समस्या का जल्द समाधान जल्द हो◾वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सफलतापूर्वक हुई मस्तिष्क की सर्जरी हुई ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 9,181 नये मामले सामने आये ,293 और लोगों की मौत◾केरल : बारिश थमने से कुछ राहत, इडुक्की में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हुई◾पायलट मामले के समाधान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय समिति गठित की ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

असम : हिरासत में उत्पीड़न करने पर 2 पुलिसकर्मी निलंबित, NCW ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

असम के दरांग जिले में हिरासत में तीन महिलाओं का कथित रूप से उत्पीड़न करने पर एक महिला कांस्टेबल समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। तीनों बहनों द्वारा दरांग के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के पास शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने 11 सितंबर को बरहा पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी महेंद्र शर्मा और कांस्टेबल बिनीता बोरो को निलंबित कर दिया। 

डीजीपी कुलधर सैकिया का कहना है, "2 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। गंभीर मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ चल रही है। पूछताछ की रिपोर्ट 7 दिनों के भीतर सौंपी जानी है।" वहीं इस पूरे मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने राज्य प्रशासन से कहा कि जिम्मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। आयोग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, यह घटना इसलिए भी गंभीर है क्योंकि इसे कानून-व्यवस्था की रक्षा करने की जिम्मेदारी वाली पुलिस के लोगों की तरफ से अंजाम दिया गया। 

महिला आयोग ने असम प्रशासन से कहा है कि इस घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि आगे ऐसी कोई घटना नहीं हो। शिकायत के अनुसार, आरोपी पुलिसकर्मियों ने छह सितंबर को उनका उत्पीड़न किया था और उनके कपड़े उतरवा दिए थे। आरोपों की जांच शुरू करा दी गई है। 

एक लड़की के परिजनों ने एफआईआर दर्ज की थी कि छह सितंबर को एक लड़का उनकी बेटी को भगा ले गया है। इसके बाद पुलिस द्वारा कथित रूप से लड़के की बहनों को हिरासत में लेकर उन्हें बुरी तरह पीटा गया और उनके कपड़े उतरवाए गए। उत्पीड़न के कारण तीनों बहनों में से एक ने, जो गर्भवती थी, मृत बच्चे को जन्म दिया। उसी शाम लड़के ने जब लड़की के साथ आत्मसमर्पण कर दिया, तब पुलिस ने तीनों बहनों को रिहा किया।