BREAKING NEWS

राम मंदिर भूमिपूजन पर मनीष तिवारी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट किया महात्मा गांधी का भजन◾आतंकवाद को लेकर UN में भारत ने PAK को घेरा, कहा-आतंकियों का गढ़ है पाकिस्तान◾World Corona : विश्व में महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 81 लाख के पार◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े 18 लाख के पार, अब तक करीब 39 हजार लोगों की मौत◾LAC तनाव : भारत का चीन को स्पष्ट संदेश- क्षेत्रीय अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन ◾दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर शिलान्यास की तिथि को बताया अशुभ मुहुर्त, PM मोदी से टालने का किया अनुरोध ◾कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾ममता बनर्जी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रेम और भाईचारे के त्योहार रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं◾तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए◾8 महीने बाद भी लटका है CAA , गृह मंत्रालय ने नियम बनाने के लिए तीन और महीने का समय मांगा◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

महाराष्ट्र में कोरोना के 5,368 नए मामले आये सामने, 204 और मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,368 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,11,987 तक पहुंच गया। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। 

इसके मुताबिक, कोविड-19 के 204 और मरीजों की मौत के बाद इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 9,206 हो गई। विभाग ने एक बयान में कहा कि स्वस्थ होने के बाद कोविड-19के 3,522 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जिसके साथ ही राज्य में अब तक इस बीमारी के 1,15,262 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

फिलहाल राज्य में कोविड-19 के 87,681 मरीज उपचाराधीन हैं। 

मुम्बई की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में 11 और लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये जिससे वहा इस महामारी के मामले बढ़कर 2334 हो गये। बृहन्मुम्बई महानगरपालिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। धारावा में फिलहाल कोविड-19 के केवल 509 मरीज ही उपचाराधीन हैं जबकि 1,735 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहां इस बीमारी से कितनी मौत हुई है, उसकी अद्यतन जानकारी उपलब्ध नहीं है। 

धारावी में एक अप्रैल को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था जबकि मुम्बई में पहले मामले का पता 11 मार्च को चला था। राज्य के अमरावती जिले में पांच और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 700 हो गयी है। दो मार्च तक इसके मामले 600 तक पहुंचे थे। 

एक अधिकारी ने बताया कि जिले में 27 मरीजों की जान जा चुकी है जबकि 462 मरीज स्वस्थ हो चुके है। जिले में पहला मामला चार अप्रैल को आया था। 

तमिलनाडु में कोरोना के 3,827 नए मामले आये सामने, संक्रमितों की संख्या सवा लाख के करीब