BREAKING NEWS

सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख पूछताछ के लिए तलब किया ◾दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार 2 लोगों को एक जून तक CBI हिरासत में भेजा गया ◾PM मोदी ने माँ हीराबेन से लिया आशीर्वाद◾जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें झूठी, निराधार : सरकार ◾आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएं, इसलिए किया गया था बालाकोट हमला : जनरल रावत ◾अमेठी में सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर स्मृति ईरानी बोली - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी◾राफेल सौदे में FIR या CBI जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र ◾नरेन्द्र मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ◾इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾

अन्य राज्य

5 साल पहले प्रेमिका की हत्या कर प्रयागराज में बना साधू, भागवत कथा में पकड़ा गया

प्रेमिका की हत्या कर प्रयागराज में साधु बनकर रह रहे एक युवक को पुलिस ने मध्य प्रदेश के छतरपुर में भागवत कथा वाचन करते वक़्त गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि आरोपी ने पांच साल पहले अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी थी और साधु के भेष में वह छिपा हुआ था। पुलिस के मुताबिक, 18 अक्टूबर 2013 को भिलाई के रामनगर में एक युवती की लाश मिली थी। उसकी पहचान रीता साहू के रूप में की गई थी। मृतका का प्रेमी सुशील दूबे घटना के बाद से फरार था।

आरोपी सुशील ने बताया कि वो रीता से बहुत प्यार करता था। रीता के दूसरे लड़कों से शारीरिक संबंध थे। कई बार मना करने के बावजूद वह उनसे मिलती थी इसलिए सुशील ने गुस्से में उसकी हत्या कर दी थी। जिसके बाद वह प्रयागराज में साधु बनकर कथा-भागवत सुनाने लगा। दुर्ग के एडिश्नल एसपी विजय कुमार ने बताया कि पेंडिंग केसों की समीक्षा के दौरान यह मामला सामने आया, जिसके बाद दोबारा से मामले की छानबीन शुरू की गई।

\"\"

सुशील के लोकेशन का पता करने के लिए पुलिस ने उसकी पत्नी का कॉल ट्रेस किया, जिससे पता चला कि उसकी पत्नी पिछले दो सालों से किसी हनुमान दास महाराज लगातार बात कर रही है। जिसके बाद शक के आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की और हनुमान दास तक जा पहुंची। सुशील की पहचान करने के लिए पुलिस ने उसका स्कैच बनवाया था। जिसके आधार पर उसकी पहचान हो सकी।

पुलिस ने जिस वक्त सुशील को गिरफ्तार किया उस समय वह संत हनुमान दास महाराज के नाम से मध्य प्रदेश के छतरपुर में ढेरों भक्तों के बीच भागवत कथा का वाचन कर रहा था। हनुमान दास को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे भिलाई ले आई। जहां उससे पूछताछ जारी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी सुशील दुबे रामनगर के सुपेला गांव का रहने वाला है।