BREAKING NEWS

LIVE : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगरा पहुंचे, थोड़ी देर में करेंगे ताजमहल का दीदार◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾

तमिलनाडु की 4 विधानसभा सीटों पर 3 बजे तक हुआ 50% मतदान

तमिलनाडु की चार विधानसभा सीट और गोवा की पणजी विधानसभा सीट पर मतदान रविवार सुबह शुरू हो गया। उपचुनाव के लिए मतदाता बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए घरों से निकल रहे है। पुलिस ने बताया कि मतदान तेजी से और शांतिपूर्ण चल रहा है। तमिलनाडु के सुलुर, अरावकुरिची, ओत्तापिदाराम (सुरक्षित), थिरुपरंकुन्द्रम विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है।

तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में रविवार को तीन बजे तक 50 प्रतिशत से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया और अब तक किसी भी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़े के मुताबिक दोपहर तीन बजे तक चार निर्वाचन क्षेत्रों में तीन पर 50 प्रतिशत से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया जबकि अरावकुरिची में 66 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

सुलुर (58.16), थिरुपरंकुन्द्रम (56.25) और ओत्तापिदाराम (एससी)(52.17) में 50 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया जबकि अरावकुरिची में 66.38 प्रतिशत मतदान हुआ। 13 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराया जा रहा है। इन मतदान केंद्रों पर अच्छा खासा मतदान हुआ है क्योंकि कुछ जगहों पर 80 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ। कथित अनियमितता और तकनीकी मुद्दों के कारण इन मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराया जा रहा है।

विधानसभा की रिक्त हुई 22 सीटों में से 18 सीटों पर 18 अप्रैल को मतदान हुआ था जबकि शेष चार सीटों पर आज चुनाव हो रहा है। उपचुनाव के नतीजे के. पलानीस्वामी सरकार के भविष्य का फैसला करेंगे क्योंकि अन्नाद्रमुक को सत्ता में बने रहने के लिए काफी संख्या में सीटें जीतने की जरूरत है।

इसके अलावा, 13 मतदान केंद्रों में पुनर्मतदान भी हो रहा है। इन चार सीटों पर कुल 137 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें अन्नाद्रमुक, द्रमुक, टीटीवी दिनाकरण नीत एएमएमके और कमल हासन की एमएनएम प्रत्याशी हैं। सुलुर में ईवीएम में खराबी की शिकायतें हैं और अधिकारी इसे देख रहे हैं। तमिलनाडु के सुलूर में 103 साल की एक वृद्ध महिला ने सुलूर विधानसभा सीट पर अपना वोट डाला।

\"103

विधानसभा की रिक्त हुई 22 सीटों में से 18 पर 18 अप्रैल को मतदान हुआ था जबकि शेष चार सीटों पर आज चुनाव हो रहा है। उपचुनाव के नतीजे के पलानीस्वामी सरकार के भविष्य का फैसला करेंगे क्योंकि अन्नाद्रमुक को सत्ता में बन रहने के लिए काफी संख्या में सीटें जीतने की जरूरत है।

पणजी विधानसभा उपचुनाव में 9 बजे तक 14 प्रतिशत मतदान

गोवा की पणजी विधानसभा सीट पर रविवार को हो रहे उपचुनाव में सुबह नौ बजे तक लगभग 14 प्रतिशत मतदान हो गया है। मुख्य चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्य चुनाव अधिकारी कुणाल ने कहा, सुबह नौ बजे तक 14.36 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इस सीट पर कुल 22,482 मतदाता हैं जिनमें 10,697 पुरुष और 11,785 महिलाएं हैं।

इस दौरान यहां 476 युवा मतदाता पहली बार मतदान करेंगे। प्रतिष्ठित पणजी विधानसभा सीट पर बीजेपी के सिद्धार्थ कुंकोलेंकर के खिलाफ कांग्रेस के एंटानोसियो मोंसेरेट, आम आदमी पार्टी (आप) के वाल्मीकि नाइक और गोवा सुरक्षा मंच के सुभाष वेलिंग्कर लड़ रहे हैं। बीजेपी का इस सीट पर 1994 से कब्जा है। रविवार को वेलिंग्कर और कुंकोलेंकर ने अपना वोट डाल दिए हैं।

वेलिंग्कर ने संवाददाताओं से कहा, 'मुझे बदनाम करने के लिए बीजेपी सबसे निचले स्तर पर गिर गई है। जनता बीजेपी से इसका बदला आज वोट देकर लेगी।' कुंकोलेंकर ने कहा, 'पणजी के मतदाता बीजेपी को चुनने के लिए तैयार हैं क्योंकि सिर्फ यही विकल्प विकास कर सकता है।' इसी साल 17 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं। गोवा में पहले ही 23 अप्रैल को तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव और दो लोकसभा पर चुनाव हो चुके हैं।