BREAKING NEWS

अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾

अन्य राज्य

बिहार और असम में बाढ़ से जनजीवन अस्त व्यक्त, अब तक 94 लोगों की गई जान

बिहार और असम में आई बाढ़ से लोगों का जनजीवन अस्त व्यक्त हो गया है। दोनों राज्यों में मरने वालों की संख्या बुधवार तक 94 पहुंच गई है। 17 जुलाई तक असम के 29 जिलों के 4,626 गांवों में लगभग 57, 51,938 लोग बाढ़ के कारण प्रभावित हुए हैं। पूरे राज्य में 427 संख्या में राहत शिविर संचालित हैं। बाढ़ के कारण कुल 28 लोगों की जान चली गई है। 

वहीं बिहार में अब तक 66 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार के सीतामढ़ी की 176 पंचायतों की 17 लाख आबादी बाढ़ से प्रभावित है। अररिया के नौ प्रखंडों की 124 पंचायतें जलमग्न हैं। यहां 9.24 लाख लोग बाढ़ की चपेट में हैं। एनडीआरएफ की टीम लगतार लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाके से सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में लगी हुई है। 

एनडीआरएफ की 9वीं वाहिनी के कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बुधवार को बताया कि बचावकर्मियों ने मधुबनी से तीन, अररिया एवं मुजफ्फरपुर से दो-दो और पूर्वी चंपारण जिला से एक महिला को सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से सुरक्षित निकालकर नजदीकी अस्पतालों तक पहुंचाया है। 

उन्होंने बताया कि उत्तर बिहार में बाढ़ की चुनौती से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 19 टीमें बाढ़ प्रभावित अररिया, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सुपौल, कटिहार तथा गोपालगंज जिलों में मुस्तैदी से तैनात है। 

विजय ने बताया कि उत्तर बिहार में आई बाढ़ के दौरान एनडीआरएफ बचावकर्मियों ने अब तक 4,100 से अधिक बाढ़ पीड़ितों को सुदूर ग्रामीण बाढ़ प्रभावित इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया है। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ के बचावकर्मी बाढ़ प्रभावित विभिन्न जिलों में जरुरतमंद लोगों को स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर सहायता मुहैया कर रहे हैं।