BREAKING NEWS

TDP के दर्जन से ज्यादा विधायक BJP के संपर्क में ◾अमरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ पहुंचे भारत, आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात !◾World Cup 2019 AUS vs ENG : ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में, इंग्लैंड गहरे संकट में◾राम रहीम की पैरोल पर निर्णय डीसी, एसपी की रिपोर्ट के बाद : खट्टर ◾लकीर छोटी करने की बजाय अपनी लकीर लंबी करने में विश्वास करते हैं : PM मोदी ◾Modi का 5 साल का कार्यकाल ‘सुपर इमरजेंसी’ का : ममता◾राजीव गांधी हत्याकांड : मद्रास HC ने नलिनी को व्यक्तिगत रूप से पेश होकर दलील रखने की अनुमति दी ◾ओडिशा : पटरी से उतरी जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस , 3 की मौत, स्टेशन मास्टर निलंबित◾PM मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, कहा उसकी ऊँचाई उसे मुबारक हो◾पश्चिम बंगाल में हालात आपातकाल से कम नहीं : जावडेकर ◾सुरक्षित और समावेशी राष्ट्र के सपने को साकार करने के लिए साथ मिलकर चलना होगा : मोदी ◾दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में बीजेपी पर लगाया सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप◾धार्मिक गुरू स्वामी सत्यमित्रानंद के निधन पर उप राष्ट्रपति और PM मोदी ने शोक प्रकट किया ◾व्यापार मुद्दे पर साझे हित को तलाश करने का करेंगे प्रयास : जयशंकर◾PM मोदी के मजबूत नेतृत्व में देश में तेजी से बदलाव हो रहा है : हेमा मालिनी ◾AAP विधायक मनोज कुमार को चुनाव प्रक्रिया बाधित करने के अपराध में तीन महीने की कैद ◾गुजरात राज्यसभा उपचुनाव : सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई से किया इंकार◾PNB घोटाला : मेहुल चोकसी की एंटीगुआ नागरिकता होगी रद्द, जल्द लाया जाएगा भारत◾TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने ली लोकसभा सांसद के रूप में शपथ◾आपातकाल की बरसी पर ममता का मोदी सरकार पर वार, कहा- पिछले 5 साल से देश में 'सुपर इमरजेंसी'◾

अन्य राज्य

पूर्णिया लोकसभा में गठबंधन एवं महागठबंधन के बीच सीधी टक्कर

पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में गठबंधन एवं महागठबंधन के प्रत्याशी आमने सामने। 2014 के लोकसभा चुनराव में भाजपा प्रत्याशी उदय सिंह इस बार महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी हैं। मोदी लहर में उदय सिंह चुनाव जीतने में कामयाबी हासिल नहीं कर सके थे। उस लहर में जदयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा सफल हुए थे। इस बार भी वे गठबंधन जदयू के प्रत्याशी हैं। पिछले चुनाव में इन्हें 3 लाख 31 हजार 57 वोट मलिा था वहीं कांग्रेस प्रत्याशी प्रत्याशी अमर नाथ तिवारी 01 लाख 24 हजार 389 वोट मिला था। यहां दूसरे चरण में चुनाव होना है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीमांचल में महागठबंधनन प्रत्याशी के लिए पिछले माह वोट मांगने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीमांचल न आकर भागलपुर का दौरा किया। वहीं जयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्णिया सीट को बचाने के लिए राजधानी छोडक़र मधेपुरा में कैम्प डाले हैं। पंजाब केसरी टीम द्वारा क्षेत्र का परिभ्रमण के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि जदयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा से मिलना दुर्लभ है। इसके लोग दिल्ली इलाज के लिए जाते हैं तो वहां भी मदद नहीं मिलती।

उज्जवला योजना के तहत इस क्षेत्र में एक बार ही गैस कनेक्शन का लाभ मिला, दूसरा नहीं। लोग लकड़ी से खाना बनाने को मजबूर हैं। सात निश्चय योजना के तहत नल तो लगा, लेकिन जल निकलता नहीं है। कुछ महिलाओं ने नीतीश कुमार का गुणगान किया तो कुछ ने प्रधानमंत्री का विरोध किया। लोगों का कहना था कि स्थानीय नेता से हमलोग मिल सकते हैं केन्द्र से लेना देना नहीं है। गरीब-गुरबा का काम करने वाला नेता होना चाहिए। वहीं नौजवानों को रोजगार नहीं मिलने का गुस्सा प्रकट दिखाई दिया। नौजवानों का कहना था कि पांच साल में नौकरी नहीं मिली। अच्छे दिन हमलोगों के लिए नहीं नेताओं के लिए आया।