BREAKING NEWS

G-20 के मेहमान 12 फरवरी को ताजमहल, आगरा किला और एत्माद्दौला के मकबरे का करेंगे दीदार◾सिसोदिया ने लिखा DU के कुलपति को पत्र- अस्थाई गेस्ट शिक्षकों को स्थायी करने की मांग की◾Tripura Elections: माकपा-तृणमूल को झटका, मोबोशर अली और सुबल भौमिक BJP में हुए शामिल ◾राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला गर्माया, CM गहलोत बोले- गृहमंत्री जांच करवाएं◾UP News: भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य को सपरिवार इस्लाम स्वीकार लेना चाहिए◾सौरभ भारद्वाज का आरोप- भाजपा असंवैधानिक तरीके से MCD पर चाहती है नियंत्रण◾दिल्ली पुलिस ने किया नौकरी धोखाधड़ी रैकेट का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार◾नीतीश कुमार बोले- लोकसभा चुनाव के लिए समान विचारधारा वाले दलों की बैठक की प्रतीक्षा◾पंजाब के लोगों को मिली 400 मोहल्ला क्लीनिक की सौगात, सीएम भगवंत मान और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया उद्घाटन◾पाकिस्तान: फवाद चौधरी की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा ◾भारत ने लिया बड़ा फैसला, 'सिंधु जल संधि में संशोधन को लेकर पाकिस्तान को दिया नोटिस'◾झारखंड : रांची में 10 लाख का ईनामी 'तिलकेश्वर' नामक उग्रवादी गिरफ्तार, राइफल समेत कई हथियार बरामद ◾Unnao rape case: दिल्ली हाई कोर्ट ने कुलदीप सेंगर की अंतरिम जमानत की अवधि घटाई◾उत्तराखंड : भू-धंसाव को लेकर एसीएस की अध्यक्षता में की जाएगी बैठक, पुनर्वास पर होगी चर्चा ◾हिमाचल में हवाई अड्डे के निर्माण पर माकपा पार्टी ने किया जोरदार विरोध,बड़ी संख्या में किसान होंगे प्रभावित◾नेपाल में दुर्घटनाग्रस्त हुए यती एयर लाइन्स के विमान के ब्लैक बॉक्स की सिंगापुर में होगी जांच◾PM मोदी के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की शिरकत ◾रामचरितमानस विवाद में स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दिल्ली में FIR दर्ज करने की मांग ◾ऑनर किलिंग ! पिता और भाई ने मेडिकल छात्रा की गला दबाकर की हत्या, पांच आरोपी गिरफ़्तार◾LAC पर भारत और चीन की सेना के बीच एक बार फिर दिख सकती है तनातनी, इस रिपोर्ट में किया गया दावा ◾

पुणे में 24 सितंबर को 'जनाक्रोश आंदोलन' का नेतृत्व करेंगे आदित्य ठाकरे

फॉक्सकॉन-वेदांता डील गुजरात में शिफ्ट होने को लेकर महाराष्ट्र की सियासत का तापमान बढ़ता जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर तीखी टिप्पणी की। वहीं अब उद्धव ठाकरे के बेटे और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने इस मुद्दे को लेकर "जनक्रोश आंदोलन" करेंगे।

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना समेत विपक्ष ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार को इतने बड़े निवेश को हाथ से निकल जाने देने का आरोप लगाया है। इसको लेकर आदित्य ठाकरे 24 सितंबर को पुणे में "जनक्रोश आंदोलन" का नेतृत्व करेंगे।

दरअसल, वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर प्लांट डील पहले महाराष्ट्र के पुणे में लगने वाला था लेकिन कुछ दिनों पहेल इसे गुजरात के लिए डील कर लिया है। इस फैसले के बाद से महाराष्ट्र सरकार को विपक्ष के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। 

मेक इन इंडिया की पहल से 83 प्रतिशत एमएसएमई लाभान्वित हुए : जेपी नड्डा

इस विवाद पर टिप्पणी करते हुए उद्धव ठाकरे ने एक कार्यक्रम के दौरान सीएम शिंदे से पूछा, ''सीएम एकनाथ शिंदे आज फिर दिल्ली में 'मुजरा' करने गए हैं...महाराष्ट्र की परियोजनाएं दूसरे राज्यों में क्यों जाती हैं? वह इस बारे में पीएम (नरेंद्र मोदी) से बात क्यों नहीं करते? क्या उनमें इस पर बोलने की हिम्मत नहीं है?"  

आपको बता दें कि वेंदाता गुजरात में 1000 एकड़ जमीन पर ये प्लांट लगाएगी, जहां फॉक्सकॉन इस प्रोजेक्ट में तकनीकी भागीदार के रूप में काम कर रही है, वहीं तेल और धातु समूह पर अपनी पकड़ रखने वाली वेदांता परियोजना में पैसा लगा रही है।