BREAKING NEWS

लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80◾जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी भी धर्म के लोगों को डरने की जरूरत नहीं : शाह ◾महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾

अन्य राज्य

कार्रवाई होने लगी है, आतंकवाद से जरूर मुक्ति मिलेगी : नीतीश कुमार

 nitish3

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के, नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर स्थित शिविर पर मंगलवार को तड़के भारतीय वायुसेना द्वारा बम गिराए जाने के बारे में कहा कि ऐसी कार्रवाई प्रारंभ हो गयी है और अब आतंकवाद से जरूर मुक्ति मिलेगी।

पटना में मंगलवार को नीतीश ने वायुसेना के आज के अभियान के बारे में कहा, \"जो भी जरूरी कार्रवाई करनी है, भारत सरकार करे। आज उसका एक उदाहरण सामने आया है।\" नीतीश ने कहा, \"मैं समझता हूं कि आतंकवाद के खिलाफ लोगों के मन में जो आक्रोश है वह स्वाभाविक है । उसे देखते हुए ऐसी कार्रवाई प्रारंभ हो गयी है और मेरी समझ से आतंकवाद से जरूर मुक्ति मिलेगी।\"

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने वायुसेना की कार्रवाई के संदर्भ में कहा, \"पूरा देश भारतीय वायु सेना के साथ खड़ा है और पूरा देश खुश है। हमारे प्रधानमन्त्री ने संकल्प लिया था कि हमारे देश के शहीदों का खून बेकार नहीं जायेगा।\" सुशील ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार के बरौनी की सभा में कहा था \"जो आग आपके दिल में जल रही है वही आग मेरे दिल में लगी है।\"

\"sushil-modi\"

PAK ने कहा- भारत ने की ‘उकसावे की कार्रवाई’, इस्लामाबाद को है जवाब देने का हक

उप मुख्यमंत्री ने कहा, \"आज तड़के भारतीय वायु सेना के जवानों ने पकिस्तान की सीमा में घुस कर आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया।\" उन्होंने कहा कि विस्तृत जानकारी अभी आएगी लेकिन पूरा देश भारतीय वायु सेना के पीछे खड़ा है। सुशील ने कहा कि यही भारतीय वायु सेना है जिन्होंने कारगिल के युद्ध में भी बहादुरी दिखाई थी। आज एक बार फिर भारतीय वायु सेना ने अपना करिश्मा दिखाया है।

उन्होंने कहा कि पूरा देश प्रधानमन्त्री और सैन्य बलों के साथ है। उन्होंने कहा कि वे राजनैतिक दलों से भी अपील करंगे कि इस समय कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, कहीं भी देश विभाजित दिखाई नहीं पड़ना चाहिए, पूरा देश प्रधानमंत्री और सेना के पीछे खड़ा होना दिखाई पड़ना चाहिए।

बिहार विधान परिषद में कांग्रेस सदस्य प्रेमचंद मिश्र ने इस कार्रवाई के लिए भारतीय वायुसेना को बधायी देते हुए कहा कि उनकी पार्टी आरंभ से यह मानती रही है कि भारतीय वायुसेना किसी भी परिस्थिति और चुनौती से निपटने में सक्षम है । पुलवामा हमले में शहीद हुए बिहार निवासी दो जवानों संजय कुमार सिन्हा और रतन ठाकुर के परिजनों ने संतोष जताते हुए कहा कि भारत को आगे भी करारा जवाब देना चाहिए ।