BREAKING NEWS

J&K के बाद मोदी सरकार का एक और बड़ा कदम, 2 केंद्र शासित प्रदेशों का होगा विलय◾प्रधानमंत्री 25 नवम्बर को गुमला में रैली को करेंगे संबोधित◾सरकार चाहे कोई बनाए, किसानों का काम हम पूरा करेंगे : गडकरी ◾झारखंड : नक्सली हमले में एएसआई समेत 4 पुलिसकर्मी शहीद ◾कांग्रेस ने झारखंड चुनाव के लिए उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की◾शेख हसीना के साथ बैठक सौहार्दपूर्ण रही : ममता ◾राजनाथ ने डीआरडीओ और घरेलू रक्षा उद्योगों के बीच सामंजस्य बनाने की अपील की ◾चुनावी बॉन्ड पर सरकार के पास जवाब नहीं : प्रियंका गांधी वाड्रा◾ कांग्रेस नेता अहमद पटेल बोले- बैठक अभी अधूरी है, कल हम फिर करेंगे बैठक ◾BHU में प्रो. फिरोज खान नियुक्ति विवाद पर छात्रों का धरना समाप्त,विरोध जारी◾राज्यसभा में उठा जेएनयू में फीस बढ़ोतरी का मुद्दा ◾TOP 20 NEWS 22 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस, NCP और शिवसेना गठबंधन पर बोले गडकरी- वे महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार नहीं दे पाएंगे◾मुंबई में शिवसेना ने मारी बाजी, किशोरी पेडनेकर बीएमसी की नई मेयर चुनीं गईं◾प्रकाश जावड़ेकर बोले- बीजिंग से कम समय में दिल्ली में प्रदूषण से निपट लेंगे◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-पानी और सीवर के नए कनेक्शन पर देने होंगे 2,310 रुपये ◾NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾

अन्य राज्य

आजादी के बाद कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया : रघुवर दास

 1563

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को यहां आरोप लगाया कि आजादी के बाद कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जिसके कारण इस समुदाय का अपेक्षित विकास नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री दास ने यहां स्थानीय पुलिस स्टेडियम में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में यह बात कही। 

उन्होंने कहा कि, भाजपा की सरकार नारी शक्ति को उच्च प्राथमिकता देने के प्रति दृढ़ प्रतिज्ञ है और इसके लिए सभी सरकारी योजनाओं में महिलाओं के नाम ही लाभान्वित मुखिया के तौर पर अंकित करने पर जोर है। राज्य सरकार अल्पसंख्यकों एवं बहुसंख्यकों में सरकारी योजनाओं के मामले में कोई भी भेदभाव नहीं कर रही है जिसके चलते यहां अल्पसंख्यकों के जीवन में भी अब तेजी से सुखद बदलाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। 

मुख्य मंत्री ने आज पलामू प्रमंडल के सभी तीन जिलों, पलामू, गढ़वा और लातेहार के लिए 107 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण हुई एवं पूर्ण की जाने वाली विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इसमें सिंचाई, पेयजल, सड़क, सेतु जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार ने स्थानीय नीति को तय कर यह साफ कर दिया कि, राज्य में नौकरियों के लिए पहली प्राथमिकता स्थानीय लोगों को है। यह नीति पिछले अठ्ठारह सालों से लंबित थी। 

उन्होंने कहा कि अब जिनके पास कोई मुद्दा नहीं रह गया है वह व्यक्तिगत आरोपों -आक्षेपों पर आकर हमारे विरुद्ध कुप्रचार पर उतर आये हैं। दास ने कहा कि, अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ सामंजस्य स्थापित कर चुनाव में भाग लेगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘नक्सल आज दम तोड़ रहा है। घूसखोर सरकारी कर्मचारी पकड़े जा रहे हैं। योजनाएं समय पर पूरी हो रही है। महिला कल्याण के लिए उज्ज्वला योजना पूर्ण होने के अंतिम चरण में है।’’ दास ने कहा कि इतना ही नहीं किसानों को मुख्यमंत्री आशीर्वाद और प्रधानमंत्री सम्मान योजना के धन भी मिलने लगे हैं।