BREAKING NEWS

सरदार सरोवर का गेट खोलने की मांग को लेकर मेधा पाटकर मंगलवार को निकालेंगी रैली ◾PM मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर नर्मदा बांध का करेंगे दौरा ◾नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾

अन्य राज्य

सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आंदोलकारियों ने शहर में निकाली रैली

देहरादून : गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान से जुड़े आंदोलकारियों ने शहर में डौंर-थकुली रैली निकाली। कहा कि सरकार ने बेरोजगारों, आंदोलनकारियों की मांग को दरकिनार कर पूर्व मुख्यमंत्रियों को फायदा पहुंचाने के लिए अध्यादेश लाया है। इस अध्यादेश को निरस्त नहीं किया गया तो संगठन उग्र आंदोलन को बाध्य होगा। परेड ग्राउंड के पास गैरसैंण स्थायी राजधानी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे संगठनों ने शनिवार को सरकार के खिलाफ डौंर-थकुली रैली निकाल कर रोष जताया। रैली परेडग्राउंड स्थित धरना स्थल से होते हुए घटाघर स्थित स्व. इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा तक निकाली गई।

रैली में बड़ी संख्या में सामाजिक संगठनों और अभियान के सदस्यों ने भाग लिया। रैली को पुलिस बल ने बेरीकेडिंग लगाते हुए रोकने का प्रयास किया। मगर, आदोलनकारी पुलिस को चकमा देकर घंटाघर पहुंच गए। कहा कि वित्तीय संकट से जूझ रहे उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्रियों के ठाट-बाट में छूट देना गलत है। इस मौके पर आंदोलनकारी प्रदीप कुकरेती, लक्ष्मी प्रसाद, रघुवीर बिष्ट, पूर्व आइएएस एसएस पांगती, विकास सेमवाल, रविंद्र प्रधान, बृज मोहन नेगी, दिगंबर बलूनी, प्रभा नैथानी, सुलोचना भट्ट, बीना सकलानी, बिंदु जोशी, ऊषा भट्ट, निर्मला बिष्ट, सुरेंद्र बिष्ट, जबर सिंह, लक्ष्मी बिष्ट, जगमोहन नेगी, भोपाल सिंह चौधरी, आदि मौजूद रहे। 

 

संगठनों की विभिन्न मांगें : लिपिक पदों में बाहरी अभ्यर्थियों से आवेदन नहीं लिए जाने चाहिए। सरकारी भर्ती में धाधली के लिए परीक्षा केंद्रों को प्रदेश से बाहर रखने की जांच करायी जाए। पंच प्रयाग में शराब की भट्टिया खोलने का विरोध। भूमाफिया को भूमि खरीद में छूट देने का विरोध। स्थायी राजधानी की माग करने वाले आदोलनकारियों पर फर्जी मुकदमे वापस लिया जाए।