हैदराबाद : एआईएमआईएम के अध्यक्ष असददुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवारी के लिए अपना पर्चा भरा है और घोषणा की है कि उनके पास 13 करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति है। ओवैसी द्वारा सोमवार को दायर हलफनामे के अनुसार, उनके पास 12 करोड़ रूपये मूल्य की अचल संपत्ति और एक करोड़ सड़सठ लाख रूपये मूल्य की चल संपत्ति है। इसके अलावा उनपर नौ करोड़ तीस लाख रूपये की देनदारी भी है। उनके पास दो लाख रूपये की नकद राशि है।

वर्ष 2017-18 के दौरान उनकी आय 10,01,080 रूपये थी। वर्ष 2016-17 में उनकी आय 13,33,250 थी। उनके खिलाफ पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं लेकिन एक भी मामले में उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया है। ओवैसी लोकसभा में लगातार चौथी बार निर्वाचित होने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं । वे हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे ।

AIMIM के अध्यक्ष ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया

असदुद्दीन ओवैसी ने कल को हैदराबाद लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। इस सीट पर पहले चरण में 11 अप्रैल को चुनाव होना है। ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘‘हैदराबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र भारत के वंचित, दमित और कमजोर तबके की आवाज रहा है। इंशाअल्लाह, यह यह आगे भी अपना काम करता रहेगा।’’ वह 2004 से तीन बार हैदराबाद सीट पर जीत दर्ज कर चुके हैं। सत्तारूढ़ टीआरएस पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह उन्हें अपना समर्थन देगी।