BREAKING NEWS

US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾

फडणवीस से मुलाकात के बाद बोले अजीत पवार- मौसम और बारिश पर हुई चर्चा

मुंबई : पिछले महीने भाजपा के नेतृत्व वाली 80 घंटों की सरकार गिरने के बाद पहली बार राकांपा नेता अजीत पवार और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस किसी सार्वजनिक मंच पर एक साथ नजर आएं। हालांकि, इस बारे में पवार ने सोमवार को कहा कि मुलाकात के दौरान उन दोनों ने ‘‘मौसम और बारिश’’ पर चर्चा की। उल्लेखनीय है कि एक अप्रत्याशित घटनाक्रम के तहत 23 नवंबर को आनन-फानन में सुबह-सुबह फडणवीस ने मुख्यमंत्री और राकांपा नेता अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। लेकिन उनकी यह सरकार सिर्फ 80 घंटे ही चल पाई थी। 

अपनी अल्प अवधि की सरकार गिरने के बाद से पहली बार रविवार को फडणवीस (अब विधानसभा में विपक्ष के नेता) और अजीत पवार एक साथ देखे गए। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नीत राज्य की महाराष्ट्र विकास अघाडी (शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस) सरकार में अजीत उपमुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार हैं। फडणवीस और अजीत सोलापुर जिले में निर्दलीय विधायक संजय शिंदे की बेटी के विवाह समारोह में एक साथ नजर आए। वे दोनों 20 मिनट तक बातचीत में तल्लीन दिखे। 

अजीत ने पुणे जिले स्थित अपने गृह नगर बारामती में संवाददाताओं से कहा, ‘‘महज इसलिए कि हम एक साथ बैठे थे, इसका यह मतलब नहीं है कुछ नया पक रहा है। हमने मौसम और बारिश के बारे में चर्चा की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विवाह समारोह में कुर्सियां कुछ इस तरह से लगाई गई थी कि हम दोनों एक साथ बैठे थे। राजनीति में कोई स्थायी शत्रु नहीं होता। जब हम साथ बैठे थे तब मौसम के बारे में बातें करना हमारे लिए स्वाभाविक था। ’’ गौरतलब है कि फडणवीस ने पिछले हफ्ते एक टीवी चैनल से कहा था कि यह अजीत पवार थे जिन्होंने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए उनसे संपर्क किया था।