BREAKING NEWS

कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

ममता सरकार पर अमित शाह का वार - विधानसभा चुनाव में भाजपा को 'दो तिहाई बहुमत' मिलेगा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यहां रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व उनके भतीजे अभिषेक पर निशाना साधते हुए कहा कि अगले साल के विधानसभा चुनाव के बाद कोई शहजादा राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बनेगा। विधानसभा चुनाव में भाजपा को 'दो तिहाई बहुमत' मिलेगा। 

बीते साल आम चुनाव होने के बाद बंगाल में पहली जनसभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, "लोकसभा चुनाव से पहले ममता दीदी कहती थीं कि हमारे उम्मीदवार अपनी जमानत राशि खो देंगे। लेकिन पहली बार हमने राज्य की 42 में से 18 सीटें जीतीं। ममता दीदी आंकड़े देख सकती हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा .. दो-तिहाई बहुमत और सरकार बनाएगी।"

शाह ने कहा कि उन्होंने अपने सार्वजनिक जीवन में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं। शहीद मीनार मैदान में विशाल जनसभा को संबोधन में अमित शाह ने कहा, "2014 में भाजपा को केवल 87 लाख वोट मिले। 2019 में आपने अपना प्यार व स्नेह बरसाया और हमें समर्थन दिया। हमें 2.30 करोड़ वोट मिले..मुझे भरोसा है कि हमारे मार्च को नहीं रोका जा सकता।"

अपने भाषण की शुरुआत में माहौल को उत्साहित करते हुए शाह ने 'भारत माता की जय' का नारा लगाया और भीड़ से इसे जोर-शोर से दोहराने के लिए कहा, जिससे यह उन लोगों के कान तक पहुंचे, जो नए नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "आप को जोर से आवाज लगानी चाहिए। इस तरह से आप ममता दीदी की सरकार को सत्ता से बेदखल कैसे कर सकते हैं?"

इसके बाद उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का जिक्र किया। इस मुद्दे ने बंगाल में बहुत ज्यादा राजनीतिक कटुता पैदा की है। वास्तव में शाह की रैली के प्रमुख कारणों में उनकी पार्टी के सीएए के समर्थन अभियान को बढ़ावा देना है। उन्होंने दोहराया, "मोदी ने लाखों लोगों को नागरिकता दी है।"

ममता बनर्जी द्वारा परिवारवाद को बढ़ावा देने-अभिषेक को आगे बढ़ाने को लेकर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि इस तरह की चीजें बंगाल में नहीं की जा सकतीं। तृणमूल सांसद अभिषेक, ममता बनर्जी के भतीजे हैं और बंगाल के प्रमुख नेताओं में एक हैं। उन्हें ममता का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। 

शाह ने अभिषेक का नाम लिए बगैर कहा, "कोई शहजादा बंगाल का अगला मुख्यमंत्री नहीं होगा। धरती का पुत्र ही अगला मुख्यमंत्री होगा।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मिशन बंगाल के खिलाफ निकली रैलियां, गो - बैक के नारों के साथ फूंका पुतला