BREAKING NEWS

Amul Milk Price Hiked: देश में महंगाई का कहर! अमूल मिल्क के बढ़े दाम, इतने लीटर महंगा हुआ दूध◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने की मुलाकात ◾नीतीश को घेरने के लिए बीजेपी आलाकमान ने बुलाई बैठक, बिहार इकाई के प्रमुख नेता होंगे शामिल ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾मुम्बई में बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 24 घंटे के अंदर होगी झमाझम बारिश ◾गहलोत के अर्धसैनिक बलों के ट्रकों में 'अवैध धन' ले जानें वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, जानिए मामला◾J-K News: जम्मू कश्मीर के पहलगाम में दर्दनाक हादसा, 39 जवानों की बस खाई में गिरी, 6 की मौत, जानें स्थिति ◾जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत, एक घायल◾बिहार : नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल के 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, कांग्रेस नेता भी शामिल ◾कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाई 3 दशकों से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई की मांग ◾भारत में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए केंद्र दिल्ली सरकार की विशेषज्ञता का उपयोग करें : CM केजरीवाल ◾भारतीय फुटबॉल प्रशंसकों को बड़ा झटका! फीफा ने महिला अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी छीनी, AIFF पर लगाया प्रतिबंध ◾Gujarat News : आवारा पशुओं से बढ़ रहा हादसे का खतरा, सरकार के दावों की खुली पोल ◾CM योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि◾Covid-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के 8,813 केस दर्ज़, 29 मरीजों की मौत ◾अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति द्रौपदी और पीएम मोदी ने 'सदैव अटल' समाधि पर की पुष्पांजलि◾अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू को लिखा पत्र◾कांग्रेस का महंगाई पर हल्ला बोल: 28 अगस्त की रैली से पहले बुलाई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ◾दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 1,227 नए मामले आए सामने, साथ ही दर्ज हुई आठ और संक्रमितों की मौत ◾

‘ट्रोलर्स’ को माफी ही मेरा बदला : फडणवीस

महाराष्ट्र में 2019 में हुए विधानसभा चुनावों से पहले अपने भावुक बयान ‘मैं वापस आऊंगा’ को लेकर ट्रोलिंग (इंटरनेट पर उपहास) का सामना करने वाले राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि वह ऐसे ‘ट्रोलर्स’ (मजाक उड़ाने वालों) को माफ करके अपना बदला लेंगे।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के अंतिम दिन विश्वास मत जीतने के बाद फडणवीस ने सदन में यह टिप्पणी की।

राज्य में 2019 के विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता फडणवीस ने कहा था, “मी पुन्हा येइन” (मैं वापस आऊंगा), जिसे लेकर सोशल मीडिया पर कई ‘मीम’ (व्यंगात्मक टिप्पणियां) चल रहे थे। चुनाव के बाद शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर भाजपा से नाता तोड़ लिया था। पार्टी ने तब सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था।

हालांकि, पिछले महीने शिंदे ने शिवसेना के खिलाफ बगावत कर दी थी। पार्टी के ज्यादातर विधायकों ने उनका साथ दिया थे, जिसके चलते उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। शिंदे ने 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। सोमवार को फडणवीस ने सदन में कहा, “मुझे अपने ‘मैं वापस आऊंगा’ बयान के लिए जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। मैं ट्रोलर्स को माफ करके उनसे बदला लूंगा।”

विधानसभा में विश्वास मत पर वोटिंग के दौरान विपक्षी दलों के विधायक ‘ईडी, ईडी’ कहकर चिल्ला रहे थे। इस पर फडणवीस ने कहा, “यह सच है कि नयी सरकार का गठन ईडी ने किया है, जिसका मतलब एकनाथ और देवेंद्र है।” पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना फडणवीस ने दावा किया कि महाराष्ट्र ने पिछले कुछ वर्षों में ‘नेतृत्व की अनुपलब्धता’ देखी है। उन्होंने कहा, “लेकिन, सदन में दो नेता (शिंदे और खुद) हैं, जो लोगों के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे।”