BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

अन्य राज्य

सेना प्रमुख ने किए बद्री विशाल के दर्शन

चमोली : थल सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पत्नी संग भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए। इसके बाद थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत दोपहर 12.30 बजे गंगोत्री धाम दर्शन को पहुंचे। यहां उन्होंने गंगोत्री  धाम में पूजा अर्चना की। बता दें कि बीते रोज उन्होंने बाबा केदार का आशीवार्द लिया था। थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत आज सुबह करीब 9 बजे श्री बद्रीनाथ धाम दर्शन को पहुंचे। बद्रीनाथ धाम के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने बताया कि थल सेनाध्यक्ष ने 15 मिनट तक मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी पूजा में शामिल थी। 

उन्होंने वैदिक राष्ट्रीय वंदना की और जगत कल्याण एवं राष्ट्रीय सुरक्षा की कामना की। मंदिर में दर्शन के बाद थल सेना प्रमुख रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी से मिले। इस दौरा रावल ने उन्हें  भगवान बदरी विशाल का प्रसाद भेंट किया। थल सेना प्रमुख के श्री बद्रीनाथ पहुंचने पर सेना एवं पुलिस प्रशासन ने उनकी आगवानी की। मंदिर परिसर में श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति मुख्य कार्याधिकारी बीडीसिंह ने उनका स्वागत किया। 

इस दौरान मंदिर समिति की सदस्य चंद्रकला ध्यानी भी मौजूद रही। इसके बाद थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत दोपहर 12.30 बजे गंगोत्री धाम दर्शन को पहुंचे। मंदिर समिति ने गंगोत्री में सेनाध्यक्ष का स्वागत किया। सेनाध्यक्ष के साथ उनकी पत्नी भी थीं। यहां उन्होंने गंगोत्री धाम में पूजा अर्चना की। शुक्रवार को वह वापस लौटेंगे।