BREAKING NEWS

LIVE : पत्नी मेलानिया के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे राष्ट्रपति ट्रंप, PM मोदी ने की आगवानी◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾

जासूसी के आरोप में पाकिस्तान में गिरफ्तार युवक MP का विक्षिप्त युवक राजू : परिवार का दावा

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के एक गांव में रहने वाले परिवार ने दावा किया है कि पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार 30 वर्षीय युवक दरअसल उनके परिवार का मानसिक तौर पर विक्षिप्त युवक राजू ही है जो पिछले कुछ महीनों से घर से लापता है।

 

हालांकि मध्यप्रदेश पुलिस ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि भोपाल से लगभग 260 किलोमीटर दूर स्थित खंडवा जिले से एक व्यक्ति लापता है। 

इस बारे में जिला पुलिस अधीक्षक :एसपी: शिवदयाल सिंह ने कहा कि हमसे अब तक किसी भी व्यक्ति के सत्यापन के संबंध में कोई जानकारी नहीं मांगी गई है। इसके साथ ही जिले से किसी व्यक्ति के लापता होने के बारे में कोई जानकारी है। 

दूसरी ओर, राजू के भाई ने दावा किया कि पाकिस्तान की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया व्यक्ति वास्तव में उनका मानसिक रूप से विक्षिप्त भाई राजू है। 

खंडवा जिले के ईंधावड़ी गांव के निवासी राजू के छोटे भाई दिलीप ने फोन पर पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘सादे कपड़ों में कल दो व्यक्ति हमारे पास आये थे। उन्होंने अपने मोबाइल पर मुझे तस्वीरें दिखाई। उसमें दिखाई दे रहा व्यक्ति मानसिक रुप से विक्षिप्त मेरा बड़ा भाई राजू है।’’ 

दिलीप ने कहा कि राजू पिछले 15 सालों से मानसिक तौर पर बीमार हैं और उसके लिये एक दो माह तक घर नहीं लौटना आम बात थी। हमारे पास इतना पैसा नहीं है कि हमारा परिवार उसकी मानसिक बीमारी का इलाज करा पाये। उसने बताया कि पिता लक्ष्मण खेत मजदूर हैं और इससे ही उनका घर चलता है।

 

उसने बताया कि पांचवी कक्षा में फेल होने के बाद राजू ने स्कूल जाना बंद कर दिया और मानसिक बीमारी की हालत में वह घर के आसपास सड़क पर लोगों से खाने की चीजें मांगता था। 

दिलीप ने कहा कि कुछ समय पहले राजू घर से चला गया था और एक पखवाड़े सूचना मिली थी कि वह पास के इलाकों में घूम रहा है। लेकिन इस खबर से हम हैरान है कि उसे पाकिस्तान की जेल में डाल दिया गया है। हम यह विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि वह बिना पैसे के पाकिस्तान कैसे पहुंच गया। 

राजू के लापता होने पर पुलिस में शिकायत नहीं करवाने के सवाल पर राजू के भाई ने कहा कि वह अक्सर घर से लापता हो जाते थे और फिर कुछ दिन या महीनों के बाद वापस भी आ जाते थे इसलिये उनका लापता होना परिवार के लिये एक सामान्य बात थी। 

पाकिस्तान मीडिया ने पुलिस के हवाले से बताया था कि पाकिस्तान की पुलिस ने 31 जुलाई को एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है। जिसने खुद को जासूस होना स्वीकार किया है। पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने कहा कि राजू लक्ष्मण की पहचान वाले आरोपी को बुधवार को लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर डेरा गाजी खान जिले के राखी गज इलाके से गिरफ्तार किया गया। उसे आगे की जांच के लिए एक अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है।