BREAKING NEWS

राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾Air Asia Flight: एयर एशिया के विमान से टकराया पक्षी, लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾ सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट में पार्टी नेताओं के नाम किए घोषित,विवादों में रहें स्वामी प्रसाद मौर्य को बनाया गया महासचिव◾पाकिस्तान की जनता पर टूटा दुखों का पहाड़, पेट्रोल, डीजल के दाम 35-35 रुपये लीटर बढ़े◾Gonda Crime : धारदार हथियार से की शिक्षक की हत्या, मिले कुछ महत्वपूर्ण सुराग ◾2024 के लिए कठिन क्यों है कांग्रेस का डगर, भारत जोड़ो यात्रा से लोगों में दिखा असर◾कांग्रेस पार्टी शुरु करेंगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, केंद्र की खराब नीतियों से कराएगी अवगत◾Bharat Jodo Yatra: रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने से लोगों को रोका◾

हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर बोले अशोक गहलोत- चुनाव जीतने के लिए OPS ने निभाई अहम भूमिका

हिमाचल प्रदेश में भाजपा पार्टी का सूपड़ा साफ करने के बाद हिमाचल प्रदेश में नई सरकार को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे है। आपकों बता दें कि हिमाचल प्रेदश में 12 दिसंबर को वोट पड़े थे और आवाम ने अपना फैसला ईवीएम में बंद कर दिया गया । कल के दिन यानि की 8 दिसंबर को जब वोटों की गिनती खत्म हुई तो कांग्रेस ने बहुमत का आकड़ा पार करके भाजपा के पांच साल के शासन को पूरी तरह से समाप्त कर दिया। इसी को लेकर राजस्तान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हिमाचल में जीत की असली वजह  ‘ओल्ड पेंशन स्कीम’ (ओपीएस) यानी पुरानी पेंशन योजना की बहुत बड़ी भूमिका थी। 

अशोक गहलोत ने कही यह बड़ी बात

जयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में गहलोत ने कहा, “हिमाचल चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई है... प्रचार अभियान अच्छा रहा... प्रबंधन भी बेहतरीन था... अच्छे उम्मीदवारों को टिकट दिए गए... प्रियंका गांधी खुद प्रचार करने पहुंचीं... पर साथ में वहां चुनाव जिताने में ‘ओपीएस’ की भी बहुत बड़ी भूमिका थी।” उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि भारत सरकार पूरे देश में पेंशन नीति लागू करे, ताकि लोगों को सामाजिक सुरक्षा मिल सके। दुनिया के विभिन्न देशों में जो जरूरतमंद परिवार होते हैं, उन्हें गुजर-बसर के लिए हर हफ्ते पैसे मिलते हैं... हर व्यक्ति के पास जीवन जीने का अधिकार होता है।”

Gujarat Election results 2022 Why did Ashok Gehlot says Never seen such  anti-incumbency in Gujarat - Gujarat Election 2022: गुजरात में कभी नहीं  देखी ऐसी एंटी-इनकंबेंसी; अशोक गहलोत ने क्यों कहा ...

गहलोत ने कहा, “मैंने कोरोनाकाल में कहा था कि कोई आदमी भूखा न सोए... मुझे खुशी है कि प्रदेशवासियों ने, स्वयंसेवी संस्थाओं ने, कार्यकर्ताओं ने, धर्मगुरुओं ने इस संकल्प को पूरा करने में हमारा साथ दिया।” उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने भी भारत सरकार से कहा है कि देश में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए और इसके लिए सामाजिक सुरक्षा प्रदान किए जाने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कहा, “हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए कर्मचारियों ने आंदोलन किया। राज्य में कांग्रेस को मिले स्पष्ट जनादेश में ‘ओपीएस’ की बहुत बड़ी भूमिका है।”