BREAKING NEWS

यरूशलम में हुआ आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री से की बात ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾ AAP सांसद राघव चड्ढा इंडिया-यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित◾यूपी: हत्या के प्रयास के मामले में सपा विधायक नाहिद हसन बरी◾Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि◾BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल जारी, अब मुंबई के TISS में भी विवाद◾Bihar News: पूर्व CM जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से की शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग◾चीन पर फिर भड़का अमेरिका, कहा- LAC पर कोई हरकत करे तो मुंहतोड़ जवाब दो◾CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾Bharat Jodo Yatra: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आग्रह ◾

असम के CM हिमंत शर्मा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- तुष्टिकरण की राजनीति के कारण पनपा आतंकवाद

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, तुष्टीकरण की राजनीति के कारण कांग्रेस के शासनकाल में आतंकवाद पनपा और इस पर काबू नहीं पाया जा सका। उन्होंने यह भी कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुष्टिकरण की राजनीति को समाप्त कर और पाकिस्तान को करारा जवाब देकर पिछले आठ वर्षों में आतंकवाद को जड़ से खत्म कर दिया है। शर्मा ने श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले का जिक्र करते हुए ‘‘लव जिहाद’’ की घटनाओं से निपटने के लिए कानून बनाने की मांग की। ‘‘लव जिहाद’’ दक्षिणपंथी दलों द्वारा गढ़ा गया एक शब्द है जो दावा करता है कि इसके जरिए हिंदू महिलाओं को मुस्लिम पुरुषों से शादी करने और उनका धर्मांतरण कराने की साजिश रची जा रही है।श्रद्धा की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। भाजपा नेता अहमदाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस के शासन के दौरान आतंकवादियों द्वारा हमले बड़े पैमाने पर हुए थे। लेकिन, आज ऐसे हमले क्यों रुके हैं? क्योंकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आतंकवादियों को करारा जवाब दिया जा रहा है। 

कांग्रेस के शासन में आतंकवाद पर लगाम क्यों नहीं लगाई गई? : सीएम शर्मा 

मुख्यमंत्री शर्मा ने अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया। गुजरात विधानसभा चुनाव एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में होने वाले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वर्ष 2014 के बाद आपने देखा होगा कि आतंकवाद शब्द लगभग अप्रचलित हो गया है। कांग्रेस के शासन में आतंकवाद पर लगाम क्यों नहीं लगाई गई? ऐसा कांग्रेस पार्टी की तुष्टीकरण की राजनीति के कारण हुआ। एक विशेष समुदाय के लोग आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे। जैसे ही मोदी जी ने तुष्टीकरण की राजनीति खत्म की और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया, आतंकवाद भी खत्म हो गया। 

यूसीसी के कार्यान्वयन की आवश्यकता पर दिया जोर 

सीएम शर्मा ने देश में एक समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के कार्यान्वयन की आवश्यकता पर भी जोर दिया और दावा किया कि, बी आर आंबेडकर यूसीसी के पक्ष में थे, लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने उनकी योजनाओं को रोक दिया। बता दें कि, अपने चुनावी घोषणापत्र में भाजपा ने गुजरात में यूसीसी कार्यान्वयन से संबंधित विभिन्न पहलुओं का आकलन करने के लिए गठित एक समिति की सिफारिशों को लागू करने का वादा किया है।