BREAKING NEWS

तेल की कीमत में वृद्धि भारत की कमर तोड़ रही है - जयशंकर◾महाराष्ट्र पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों में छापे मारकर PFI और SDPI के 32 कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार◾शिवसेना के दोनों समूहों ने SC के फैसले का किया स्वागत◾J&K : कुलगाम मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी ढेर ◾गुपचुप तरीके से केरल में पादरियों से मिले थे भाजपा अध्यक्ष ◾सिख विवाह अधिनियम लागू कराने के लिए महाराष्ट्र अदालत में सिख दंपति ने दायर की याचिका ◾गहलोत को क्लीनचिट, समर्थकों पर कार्रवाई की अनुशंसा, पर्यवेक्षकों ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट◾KSRTC ने ठोका PFI पर 5 करोड़ का दावा, छापेमारी के विरोध में की थी बसों में तोड़फोड़ ◾राहुल गांधी का पीएम पर तंज, कहा- प्रधानमंत्री का नारा ‘बेटी बचाओ’ और भाजपा के कर्म ‘बलात्कारी बचाओ’◾ Haryana News: सीएम खट्टर ने कहा- स्वतंत्रता संग्राम की गाथा पर जागरूकता फैलाने... के लिए कार्यक्रम आयोजित करें ◾29-30 सितंबर को गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, गृहराज्य को कई बड़ी सौगातों से नवाजेंगे ◾ उद्धव को सुप्रीम झटका, चुनाव आयोग की कार्रवाई रोकने की मांग करने वाली याचिका खारिज◾SC ने EWS 10 फीसदी कोटा आपत्ति याचिका पर फैसला सुरक्षित, एक सवाल को लेकर फंसा पेंच ◾दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद LG ने ट्वीट किया- ‘सत्यमेव जयते’, AAP ने लगाए थे गंभीर आरोप ◾jharkhand News: झारखंड में खौफनाक मामला! डायन बताकर एक महिला की गई हत्या, आरोपी गिरफ्तार, जानें मामला ◾ राजस्थान में मचे सियासी तूफान के बीच पायलट की दिल्ली दरबार में दस्तक, मीडिया के सवालों से बचे◾गहलोत के शक्ति प्रदर्शन पर थरूर को फायदा ! अध्यक्ष पद की दौड़ में बंसल भी शामिल◾प्यारे दोस्त शिंजो को PM की अंतिम विदाई, Tweet कर बोले-लाखों लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे आप◾ विवादों में सेमखोर,फिल्म में संस्कृति को गलत चित्रण करने का आरोप ◾दिल्ली : बारिश के बाद अब डेंगू के मामलों में हुई बढ़ोतरी, पिछले 4 दिनों में आए 129 नए केस ◾

BJP के घोषणा पत्र के बाद NRC और CAA पर क्या बोले असम के CM सर्बानंद सोनोवाल?

असम में 27 मार्च से विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में मतदान होना है। इन चुनावों के लिए बीजेपी ने आज अपने घोषणा पत्र का ऐलान कर दिया है। घोषणापत्र में पार्टी ने ‘‘10 वादे’’ किए हैं, जिनमें सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) को अनिवार्य करने के लिए पेश की प्रविष्टियों को दुरस्त करना भी शामिल है।

बीजेपी के घोषणा पत्र के बाद असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने चुनावी मुद्दों पर बात करते हुए CAA और NRC को लेकर अपनी बात कही। मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा, सीएए एक केंद्रीय अधिनियम है और इसे लागू किया जाना है, जबकि NRC को दुरुस्त किया जाएगा, यह त्रुटियों से भरा है और इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। हम एक त्रुटि मुक्त एनआरसी लाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी अवैध प्रवासी राज्य में न रहे।

उन्होंने कहा, जब हमने 5 साल पहले काम शुरू किया था, तो हमारे सामने भ्रष्टाचार, सुशासन, असम के चरमपंथी और अवैध प्रवासियों जैसी चुनौतियां थीं। कांग्रेस विफल साबित हुई है, वे अपने 60 साल के शासन में क्या नहीं कर पाए, हमने 5 साल में ऐसा किया है।

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा, हमने चुनाव से पहले 100 से ज़्यादा सीट लाने का जो लक्ष्य रखा है उसे हासिल करने के लिए हम राज्य में एक जगह से दूसरी जगह जा रहे हैं और असम को देश में सबसे विकसित राज्य बनाने के लिए लोगों से समर्थन देने का अनुरोध कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, कांग्रेस के शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार की वजह से लोगों को काफी कुछ सहना पड़ा और वो अवसरों से वंचित रहे। इस सबको समझते हुए हमने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कड़े कदम उठाए जिसके परिणामस्वरूप हम एक पारदर्शी और जवाबदेह सरकार ला पाए हैं।