BREAKING NEWS

सुपरकिंग्स ने मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया, मुंबई इंडियंस के 50 रन के अंदर गिरे 3 विकेट◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾सुखजिंदर रंधावा हो सकते पंजाब के नए मुख्यमंत्री, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी सीएम◾इस्तीफा देने से पहले सोनिया को अमरिंदर ने लिखी थी चिट्ठी, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की◾सिद्धू के सलाहकार का अमरिंदर पर वार, कहा-मुझे मुंह खोलने के लिए मजबूर न करें◾पंजाब : मुख्यमंत्री पद की रेस में नाम होने पर बोले रंधावा-कभी नहीं रही पद की लालसा◾प्रियंका गांधी का योगी पर हमला, बोलीं- जनता से जुड़े वादों को पूरा करने में असफल क्यों रही सरकार ◾पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा◾कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के कयास पर बोले नेता, अमरिंदर जताएंगे इच्छा, तो पार्टी कर सकती है विचार◾कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला◾पंजाब में हो सकती है बगावत? गहलोत बोले-उम्मीद है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे कैप्टन ◾CM योगी ने साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां◾

मिजोरम पुलिस की FIR पर CM सरमा का ट्वीट, 'किसी भी जांच में शामिल होने पर होगी खुशी'

असम-मिजोरम सीमा विवाद का मुद्दा गरमाता जा रहा है। इस मामले में मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अब इस पर सीएम सरमा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्हें किसी भी जांच में शामिल होने पर बहुत खुशी होगी।

दरअसल, 26 जुलाई को हुई हिंसा को लेकर वैरेंगटे पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर में सीएम सरमा के अलावा, एक आईजी, डीआईजी और कछार जिले के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक सहित छह अन्य अधिकारियों पर हत्या के प्रयास और आपराधिक साजिश के आरोप है।

एफआईआर के जवाब में मुख्यमंत्री सरमा ने एक ट्वीट में कहा, "किसी भी जांच में शामिल होने में बहुत खुशी होगी। लेकिन मामला तटस्थ एजेंसी को क्यों नहीं सौंपा जा रहा है, खासकर जब घटनास्थल असम के संवैधानिक क्षेत्र के भीतर है? यह जोरमथांगा मुख्यमंत्री जी को पहले ही बता दिया है।"

असम पुलिस ने 26 जुलाई को सीमा पर हुई हिंसा में कथित भूमिका के लिए मिजोरम के राज्यसभा सदस्य के. वनलालवेना और राज्य के छह अधिकारियों को भी समन जारी किया है, जिसमें उसके छह कर्मियों की मौत हो गई और दोनों राज्यों के 100 से अधिक लोग घायल हो गए।

गुवाहाटी में अधिकारियों ने कहा कि आठ सदस्यीय पुलिस टीम, जिसमें सीआईडी के अधिकारी भी शामिल हैं, वनलालवेना को पुलिस सम्मन देने के लिए गुरुवार को दिल्ली गई थी। लेकिन वे उन्हें उनके आवास पर या दिल्ली के मिजोरम भवन में नहीं मिले और दोनों जगहों के दरवाजे पर समन चिपका दिया गया है।

असम पुलिस के विशेष महानिदेशक जी.पी. सिंह ने कहा कि छह कर्मियों की हत्या को लेकर धोलाई थाने में मामला दर्ज किया गया है। इस बीच, मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने सीमा विवाद के सौहार्दपूर्ण समाधान की उम्मीद जताई।जोरमथांगा ने ट्वीट किया, "मुझे अभी भी केंद्र सरकार से असम-मिजोरम सीमा तनाव के सौहार्दपूर्ण समाधान की उम्मीद है।"

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और क्षेत्र के छह अन्य मुख्यमंत्रियों- प्रेम सिंह तमांग (सिक्किम), एन. बीरेन सिंह (मणिपुर), पेमा खांडू (अरुणाचल प्रदेश), नेफियू रियो (नागालैंड), कोनराड संगमा (मेघालय), और बिप्लब कुमार देब (त्रिपुरा) को टैग किया।