BREAKING NEWS

अमित शाह :'महात्मा गांधी के विचारों को अपनाकर उन पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि'◾Ramcharitmanas controversy: लखनऊ में रामचरितमानस का अपमान करने के आरोप में 8 लोगों पर मामला दर्ज ◾भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा- गजनी, गोरी ने हिंदुओं की आस्था पर प्रहार किया, वही कार्य सपा प्रमुख कर रहे◾मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया’यूथ गेम्स 2022 का भव्य आगाज, 6000 खिलाड़ी करेंगे शिरकत◾अडानी पर हिंडनबर्ग का हमला, कहा- 'धोखाधड़ी को राष्ट्रवाद से ढका नहीं जा सकता'◾1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾Air Asia Flight: एयर एशिया के विमान से टकराया पक्षी, लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾

Assam: सीएम शर्मा ने कहा- डिब्रूगढ़ विवि ने रैगिंग की घटना छिपाने की कोशिश की या नहीं, जांच पुलिस करेगी

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मंगलवार को कहा कि एम.कॉम के पहले सेमेस्टर के छात्र की कथित रैगिंग में डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय की ओर से “निश्चित रूप से लापरवाही” की गई है और पुलिस इस बात की जांच करेगी कि क्या विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने घटना को छिपाने की कोशिश की थी।

अब Z प्लस कैटेगरी के पहरे में रहेंगे असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा, जानिए  कितने कमांडो की रहती है फौज - India TV Hindi

सिलचर में मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में सरमा ने कहा कि ऐसी घटनाओं को राज्य में कहीं भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रैंगिंग के दौरान बुरी तरह प्रताड़ित किए जाने और उसके बाद खुद को रैगिंग से बचाने के लिये स्नातकोत्तर के एक छात्र ने 27 नवंबर को हॉस्टल की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी। इस घटना के बाद 18 छात्रों को निष्कासित कर दिया गया था और तीन को गिरफ्तार किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा, “यह एक गंभीर अपराध है। हम ऐसी किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेंगे। कैबिनेट ने विश्वविद्यालय की भूमिका पर असंतोष व्यक्त किया है। उनकी ओर से निश्चित रूप से लापरवाही की गई है। पुलिस इस बात की जांच करेगी कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने इस घटना को छिपाने की कोशिश की या नहीं।”

Himanta Biswa Sarma Biography - जानिए कौन है हिमंता बिस्वा शर्मा, क्यों कहा  जाता है पूर्वोत्तर का अमित शाह -

शर्मा ने कहा, “मिलीभगत पाए जाने पर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह स्पष्ट होना चाहिए कि राज्य सरकार की रैगिंग के प्रति कतई बर्दाश्त न करने की नीति है।” उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, “मैंने पुलिस को भी पीड़ित को हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है। अगर उसका परिवार बेहतर इलाज के लिए उसे (छात्र को) असम से बाहर स्थानांतरित करना चाहता है, तो राज्य सरकार इसकी सुविधा के लिए कदम उठाएगी।” विश्वविद्यालय के पद्म नाथ गोहेन बरुआ छात्र निवास में रहने वाले इस छात्र का फिलहाल डिब्रूगढ़ के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा है।