BREAKING NEWS

प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾राहुल बोले- 'मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है◾शरद पवार बोले-शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी◾ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾दिल्ली-NCR में आज भी प्रदूषण की स्थिति गंभीर, आसमान में छाई धुंध की चादर◾ऑड-ईवन योजना का अंतिम दिन आज, स्कीम को आगे बढ़ाने पर संशय बरकरार◾तीस हजारी कांड : पथराव करने वाले वकील ही थे, क्या गारंटी?◾INX मीडिया मामला: चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला◾महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ SC में याचिका दायर◾चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾

अन्य राज्य

विधानसभा सत्र शुरू

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा का इस वर्ष का दूसरा सत्र सोमवार से शुरू हो गया। पहले  दिन सदन में दिवंगत कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत को श्रद्धांजलि दी गई। गौरतलब है कि पिछले दिनों उनका लंबी बीमारी के बाद अमेरिका में ईलाज के दौरान निधन हो गया था। वन्दे मातरम के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद पहली बार प्रभारी संसदीय और विधायक कार्यमंत्री के रूप में सोमवार को नियम 315 के अंतर्गत मदन कौशिक ने सदन में प्रस्ताव रखा। 

जिसे पीठ ने स्वीकार करते हुए इस पर सभी को दिवंगत मंत्री प्रकाश पंत को श्रद्धाजंलि देने के लिए अनुमति प्रदान की। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने श्री प्रकाश पंत को याद करते हुए उन्हें बहुमुखी प्रतिभा का धनी बताया। उन्होंने कहा कि श्री पंत बहुत ही कर्मठ और विभिन्न विद्याओं के ज्ञाता थे और जब वो विधानसभा अध्यक्ष बने तो उन्होंने ही उनके नाम पहली बार प्रस्तावित करा था। इस दौरान मुख्यमंत्री भावुक हो गए। सभी सदस्यों ने श्री पंत को श्रद्धासुमन अर्पित किए। 

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृद्येश ने शोक प्रस्ताव पेश करते हुए दिवंगत प्रकाश पंत के कार्यो को याद किया। उन्होंने स्वर्गीय पंत को विधायी कार्यो में दक्ष बताते हुए कहा कि कई मौको पर सदन में प्रकाश पंत ने अपनी ज्ञान और प्रतिभा को साबित किया है। ससदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक विधायक प्रितम सिहं, सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, बंसीधर भगत, अनेक विधायक और मंत्रियों ने श्री पंत को श्रद्धाजंलि अर्पित की। सत्र के लिए विधायकों की ओर इस बार 721 सवाल लगाए गए हैं। 

दो दिन के सत्र पर विपक्ष को आपत्ति

 नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने दो दिन के सत्र पर आपत्ति जताते  हुए कहा कि इसकी अवधि बढ़ाई जानी चाहिए। दो दिन के सत्र में जनसमस्याओं का  निस्तारण नहीं हो पाता। उन्होंने कहा कि जहां तक श्रद्धांजलि की बात है तो  जब भी सत्र शुरू होता, उसमें पहले दिन श्रद्धांजलि दी जा सकती थी। वहीं, यह  भी माना जा रहा है कि सत्र के दूसरे दिन विपक्ष कानून व्यवस्था समेत अन्य  मसलों पर सरकार को घेर सकता है। 

- सुनील तलवाड़