BREAKING NEWS

Earthquake Turkey : तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता के भूकंप से चारों तरफ तबाही का मंजर ◾Ramcharitmanas controversy: विवाद के बीच Video शेयर कर अखिलेश यादव बोले- 'प्रभु राम का रथ, सपा का पथ'◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 91 नए मामले दर्ज, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,817 ◾मैं रामचरितमानस में विश्वास नहीं करती, एक बड़े आंदोलन की जरूरत है, सपा विधायक पल्लवी पटेल ने चेतावनी दी◾योगी सरकार ने अडानी ग्रुप को दिया बड़ा झटका, 'प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने का टेंडर किया गया निरस्त'◾मनीष सिसोदिया का आरोप, कहा- भाजपा ने अपने पार्षदों को एमसीडी चुनाव बाधित करने का निर्देश दिया है◾Adani Group case: कांग्रेस के तीन राज्यसभा सदस्यों ने दिया कार्यस्थगन नोटिस ◾पश्चिम बंगाल : भाजपा को लगे एक के बाद एक झटके, पंचायत चुनाव से पहले छठा विधायक TMC में शामिल◾हिमाचल प्रदेश में हिमस्खलन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, एक लापता◾6 बेटियों का बाप बना दूल्हा... 65 साल के युवक ने 41 साल छोटी लड़की के साथ की शादी◾उत्तर प्रदेश : ट्रक से टकराई एसयूवी, तीन की मौत अन्य घायल ◾उत्तर प्रदेश : सगाई समरोह में हुई फायरिंग से एक युवक की मौत, अन्य व्यक्ति घायल ◾सुप्रीम कोर्ट को मिलेंगे आज पांच नए जज, CJI दिलाएंगे शपथ◾बिहार : मुखिया ने युवकों को बंधक बनाकर पीटा, एक की मौत दो जख़्मी होने पर आगजनी तथा तोड़फोड़ का माहौल ◾आज का राशिफल (06 फरवरी 2023)◾श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे के साथ मुरलीधरन 13 वें संशोधन पर चर्चा की ◾केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा- 'ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन से निपटने एकजुट हों जी-20 सदस्य देश'◾सुशील मोदी ने नीतीश पर कसा तंज- इनके समय था रेलवे का ‘पैसेंजर ट्रेन काल‘, अब विकास बुलेट गति से होगा ◾ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की मुश्किलें बढ़ी ◾आम आदमी पार्टी ने की वित्तमंत्री की आलोचना, करोड़ो का कर चुकाने के बावजूद दिल्ली को मिला मात्र 325 करोड़◾

थरूर को दरकिनार करने का प्रयास! NCP ने पार्टी में शामिल होने का दिया ऑफर....मिला ये जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष पद में नामांकन दाखिल करके देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं में लोकप्रिय होने वाले शशि थरूर एक बार फिर चर्चा में हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के केरल प्रमुख पीसी चाको ने तिरुवनन्तपुरम सांसद शशि थरूर को एनसीपी में शामिल होने का ऑफर दिया है। कन्नूर जिले में संवादाताओं से बातचीत में चाको ने कहा, अगर थरूर एनसीपी में आते है तो पार्टी उनका गर्मजोशी से स्वागत करेगी। 

बुरे बर्ताव की चर्चा चारो ओर

चाको ने यह भी कहा कि थरूर तिरुवनन्तपुरम से सांसद बने रहेंगे भले ही कांग्रेस उन्हें अस्वीकार कर दे। एनसीपी चीफ ने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि मुझे पता चला कि पार्टी थरूर को नजरअंदाज क्यों कर रही है। पीसी चाको का यह बयान ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस पर थरूर के साथ बुरा बर्ताव करने की चर्चा चारो ओर है। हालांकि शशि थरूर ने भी चाको के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा एनसीपी में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगा दिया। उन्होंने कहा, मैं एनसीपी में शामिल नहीं हो रहा हूँ। इस तरह के मामलों पर चाको के साथ चर्चा नहीं की गई है। 

यूडीएफ का चेहरा बनेंगे थरूर?

शशि थरूर को केरल में कांग्रेस का बड़ा चेहरा माना जाता है। बीते दिनों उनके मालाबार के चार दिवसीय दौरे से पार्टी का एक वर्ग नाराज है। पार्टी में उनके विरोधियों का मानना है कि थरूर 2026 के विधानसभा चुनाव में खुद को कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे है।

केरल में मुख्य रूप से माकपा के नेतृत्व वाले एलडीएफ और कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ के बीच मुकाबला होता है। राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार, थरूर द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में नामांकन दाखिल करने के बाद से ही पार्टी का एक वर्ग उन्हें दरकिनार करने का प्रयास कर कर रहा है। थरूर ने भी बीते दिनों दरकिनार करने वाली बातों को हवा दे दी थी। उन्होंने कहा था कि 'मैं किसी से नहीं डरता और किसी को मुझसे डरने की जरूरत नहीं है।'